SportsTop News

इंदौर टेस्ट : न्यूजीलैंड की सधी शुरुआत

होल्कर क्रिकेट स्टेडियम, न्यूजीलैंड की सधी शुरुआत, तीसरे टेस्ट मैच, मार्टिन गुप्टिलINDIA V NZ 3RD TEST INDORE
होल्कर क्रिकेट स्टेडियम, न्यूजीलैंड की सधी शुरुआत, तीसरे टेस्ट मैच, मार्टिन गुप्टिल
INDIA V NZ 3RD TEST INDORE

इंदौर| भारत के खिलाफ होल्कर क्रिकेट स्टेडियम में चल रहे तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन सोमवार को न्यूजीलैंड ने सधी शुरुआत करते हुए पहले सत्र में टॉम लाथम (53) का एकमात्र विकेट गंवाकर 125 रन बना लिए हैं। हालांकि न्‍यजीलैंड की टीम अभी भी भारत से पहली पारी के आधार पर 432 रन पीछे है। भोजनकाल तक मार्टिन गुप्टिल 59 रन बनाकर कप्तान केन विलियमसन (नाबाद 3) के साथ क्रीज पर डटे हुए हैं।

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने मैच के दूसरे दिन आखिरी के कुछ ओवरों से पहले अपनी पारी घोषित कर न्यूजीलैंड के शुरुआती विकेट चटकाने की रणनीति अपनाई, लेकिन न्यूजीलैंड की सलामी जोड़ी गुप्टिल और लाथम ने संयत और सधी शुरुआत करते हुए न्यूजीलैंड को अपेक्षित ठोस शुरुआत प्रदान की।

तीसरे टेस्‍ट मैच का तीसरा दिन

गुप्टिल और लाथम ने पहले विकेट के लिए 118 रनों की साझेदारी निभाई। रविवार को नाबाद लौटे दोनों बल्लेबाजों ने सोमवार को भी संयम से खेलना शुरू किया। पहले तेज गेंदबाजों को परखने के बाद दोनों बल्लेबाजों ने उन पर कुछ अच्छे शॉट भी लगाए।

दिन के चौथे ओवर में गुप्टिल को पहला जीवनदान मिला। मोहम्मद शमी की गेंद गुप्टिल के बल्ले का बाहरी किनारा लेकर गली में खड़े अजिंक्य रहाणे के पास गई, जिसे रहाणे कैच नहीं कर पाए। कप्तान कोहली ने दिन के 11वें ओवर से स्पिन आक्रमण लगाया।

रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन को शुरुआत में पिच से मदद मिलती भी नजर आई और उन्होंने दोनों किवी बल्लेबाजों को थोड़ा परेशान भी किया। लेकिन गुप्टिल और लाथम ने जल्दी ही खुद को स्पिन आक्रमण के खिलाफ साध लिया और रनों की गति भी तेज कर दी।

इससे पहले समी की गेंद पर लाथम को भी एक जीवनदान मिल चुका था। शॉर्ट मिडविकेट पर खड़े जडेजा लाथम का कैच लपकने के बाद छोड़ बैठे। हालांकि अश्विन ने लाथम को इस जीवनदान का ज्यादा फायदा नहीं उठाने दिया और पहला सत्र समाप्त होने से थोड़ा ही पहले पवेलियन भेज दिया। अश्विन ने अपनी ही गेंद पर लाथम का कैच लपका।

भारत ने कोहली (211) और रहाणे (188) की नायाब पारियों की मदद से 557 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया है। इस विशाल स्कोर में चेतेश्वर पुजारा (41) और रोहित शर्मा (नाबाद 51) का भी योगदान है। भारत न्‍यजीलैंड के साथ खेली जाने वाली तीन टेस्‍ट मैचों की श्रृंखला पहले 2-0 से अपने नाम कर चुका है।

=>
=>
loading...