Entertainment

IAS के इंटरव्यू में यूपी के लड़के से पूछा- पद्मावत मूवी कैसी लगी, पढ़िए जवाब

नई दिल्‍ली। यूपीएससी (UPSC) को देश की सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक माना जाता है। उम्मीदवारों के लिए हमेशा से ही यूपीएससी की लिखित परीक्षा के साथ-साथ इसके इंटरव्यू को पास करना एक चुनौती की तरह होती है। ऐसा कहा जाता है कि लिखित परीक्षा की तुलना में इंटरव्यू ज्यादा कठिन होता है। यही वजह होती है कि लिखित परीक्षा पास करने के बाद कई छात्र इंटरव्यू में फेल हो जाते हैं। इंटरव्यू में ज्यादातर पसंद, नापसंद, हॉबी और ओवरआल पर्सनालिटी से जुड़े कुछ सवाल पूछे जाते हैं।

ऐसा ही सवाल यूपीएससी की परीक्षा देने वाले उत्तर प्रदेश के सूरज कुमार से इंटरव्यू के दौरान किया गया। सूरज कुमार से पूछा गया- ‘आपने आखिरी फिल्म कौन सी देखी थी? जब सूरज ने उत्तर दिया, पद्मावत। तब उनसे पूछा गया – आपको पद्मावत मूवी कैसी लगी? इसके जवाब में सूरज ने कहा कि फिल्म के टेक्निकल पार्ट, कॉस्ट्यूम, सेट्स डिजाइन, विजुअल बहुत शानदार और उम्दा थे, लेकिन कहानी थोड़ी और कसी हुई हो सकती थी। इसके बाद उनसे फिल्‍म की कहानी में क्‍या दिक्‍कत थी, इस पर भी सवाल पूछा गया।

जवाब में सूरज ने कहा, इस फिल्म में ऐतिहासिक तथ्यों का ख्याल नहीं रखा गया और कहानी को लंबा खींचा गया। अंत में सूरज ने इस फिल्‍म की तारीफ करते हुए अपनी बात को पूरा किया। सूरज ने बताया कि ये मलिक मोहम्मद जायसी द्वारा लिखित पद्मावत से अलग थी। और फिर जब ऐतिहासिक तथ्यों से छेड़छाड़ की गई, तो नाम भी कुछ अलग ही रखना चाहिए था। कहानी सबको पता थी, बस इसे लंबा खींच दिया गया।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH