International

अमेरिका इस्लाम विरोधी नहीं : हिलेरी

Clinton-announcement-50-percent-of-women-in-his-cabinet-will

सेंट लुईस| अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन ने कहा है कि उनका देश इस्लाम विरोधी नहीं है। हिलेरी ने अपने प्रतिद्वंद्वी डोनाल्ड ट्रंप पर इस तरह के बयान देने का आरोप भी लगाया। राष्ट्रपति पद के लिए आयोजित दूसरी बहस में क्लिंटन ने हिंसक जिहादी आतंकवादी शब्द का इस्तेमाल किया, लेकिन कहा कि अमेरिका इस्लाम का दुश्मन नहीं है।

उन्होंने कहा, “इस समय ढेर सारे मुस्लिम बहुसंख्यक देश सुन रहे हैं कि डोनाल्ड ट्रंप क्या कह रहे हैं और आश्चर्य जाहिर करते हैं कि हम आईएस के खिलाफ लड़ाई में अमेरिकियों को क्यों सहयोग करें, और यह आईएसआईएस और आतंकवादियों के लिए एक उपहार है।” हिलेरी दर्शक दीर्घा में बैठी एक मुस्लिम महिला के एक प्रश्न का जवाब दे रही थीं, जिसमें उसने इस्लामोफोबिया और अमेरिका में मुसलमानों के प्रवेश पर रोक लगाने संबंधित ट्रंप के पूर्व के बयानों के बारे में पूछा था।

ट्रप ने कहा कि मुस्लिम आव्रजन पर उनकी नीति चरम संवीक्षा में बदल गई है। उन्होंने यह भी कहा कि क्लिंटन आतंकवाद से नहीं लड़ सकतीं, क्योंकि वह चरमपंथी इस्लामिक आतंक जैसे शब्द का इस्तेमाल नहीं कर सकतीं।

=>
=>
loading...
Dileep Kumar
the authorDileep Kumar