Sports

2018 फीफा विश्व कप के बाद संन्यास लेंगे पिके

Gerard-Piqueमेड्रिड| स्पेन के फुटबाल खिलाड़ी गेरार्ड पिक ने कहा है कि वह 2018 में रूस में होने वाले फीफा विश्व कप के बाद अंतर्राष्ट्रीय फुटबाल को अलविदा कह देंगे। उन्होंने यह बात रविवार रात स्पेन की अल्बानिया के खिलाफ 2-0 से जीत के बाद कही। मीडिया के मुताबिक, स्पेनिश क्लब बार्सिलोना के लिए खेलने वाला इस खिलाड़ी का संबंध स्पेन के काटालान क्षेत्र से है। सोशल नेटवर्किग साइट ट्विटर पर लोग उन्हें इस आरोप के साथ निशाने पर ले रहे हैं कि उन्होंने स्पेन की अपनी टीशर्ट की आस्तीन इसलिए फाड़ दी थी क्योंकि वह देश के झंडे को नहीं पहनना चाहते थे।

स्पेन फुटबाल महासंघ ने पिक को अपना समर्थन दिया है लेकिन पिक का कहना है कि अब बस बहुत हो चुका। पिक ने कहा, “आप इन सब बातों से थक जाते हैं। रूस में होने वाले विश्व कप में मैं आखिरी बार राष्ट्रीय टीम के लिए खेलूंगा। मुझे उम्मीद है कि मैं शांति से जा सकूं।” पिक ने हालांकि जोर देते हुए कहा है कि उन्होंने संन्यास का फैसला तात्कालिक भावनाओं में बह कर नहीं लिया है। उन्होंने कहा, “यह आज की वजह से नहीं है, लेकिन यह कई और घटनाओं के साथ एक और घटना है। मैंने हमेशा अपना सर्वश्रेष्ठ दिया है, कोई इस बात पर शक नहीं कर सकता। लेकिन, कई लोग हैं जो सोचते हैं कि अगर मैं यहां नहीं रहूंगा तो बेहतर होगा।”

2010 में स्पेन को विश्व कप विजेता बनाने में पिक का अहम योगादान था। पिक को स्पेन का मैड्रिड स्थित मीडिया और चरमपंथी स्पेनवासी उस वक्त से निशाने पर लेते रहे हैं जब उन्होंने कहा था कि उनका मानना है कि काटलान को स्पेन से स्वतंत्रता के मुद्दे पर जनमत संग्रह कराने की अनुमति मिलनी चाहिए। स्पेन में कई जगहों पर पिक को हूटिंग का सामना करना पड़ता है। मैच के मौके पर जब स्पेन का राष्ट्रगान बज रहा होता है तो स्पेन की मीडिया का पूरा ध्यान पिक के एक-एक हाव-भाव पर रहता है।

=>
=>
loading...
Dileep Kumar
the authorDileep Kumar