BusinessEntertainment

दुबई की फ्लाइट्स में बंद कर दी गयी ‘हिन्दू खाने’ की सुविधा, भारतीय यात्रियों को होगी परेशानी

साभार - इंटरनेट

अरब देश संयुक्त अरब अमीरात जाने वाले भारतीयों के लिए बुरी ख़बर है। अब अरब अमीरात की सबसे बड़ी विमानन कंपनी एमिरेट्स हवाई यात्रा के दौरान शुद्ध शाकाहारी हिन्दू भोजन विमान में नसीब नही होगा।

साभार – INTERENET

दुबई की प्रमुख विमानन कंपनी एमिरेट्स ने अपनी फ्लाइट्स में हिन्दू खाने को बैन कर दिया है। मशहूर अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के अनुसार, विमानन कंपनी एमिरेट्स ने यह भी कहा है कि हिंदू ग्राहक क्षेत्रीय शाकाहारी संस्थानों से अपने लिए खाना बुक करा सकते हैं।

साभार – INTERENET

एमिरेट्स कंपनी का कहना है कि क्षेत्रीय आउटलेट्स विमान के अंदर भी खाना पहुंचाते हैं। ऐसे में यात्रियों को कोई भी परेशानी नहीं होगी। आमतौर पर आउटलेट्स में ग्राहकों को कई विकल्प मिलते हैं, जैसे हिंदू खाना, जैन खाना, भारतीय शाकाहारी खाना, कोशर खाना, बगैर गौमांस वाला मांसाहारी खाना।

साभार – INTERENET

आपको बता दें कि दुनिया की ज़्यादातर एयरलाइन कंपनियां अपने हवाई जहाजों में शाकाहारी और मांसाहारी, दोनों तरह के खाने का विकल्प देती हैं। ये सेवा खासतौर पर उन यात्रियों के लिए जो गौमांस या सुअर का मांस नहीं खाते।

साभार – INTERENET

भारत की एयर इंडिया और सिंगापुर एयरलाइंस के खाने के मेन्यू में भी ग्राहकों के लिए धार्मिक भोजन एक विकल्प होता है। वहीं एमिरेट्स ने इस बारे में बयान जारी करके कहा है कि मुसाफिरों से मिल रहे सुझावों के बाद ही हिंदू खाने को बंद करने का निर्णय लिया गया है।

 

=>
=>
loading...