EntertainmentNational

दीपिका और करीना से भी खूबसूरत है 71 साल की ये एक्ट्रेस, फोटोज देख हो जाएंगे दीवाने!

साभार – इंटरनेट

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री और टीवी होस्ट सिमी ग्रेवाल 90 के दशक की जानी मानी एक्ट्रेस है। इनका जन्म 17 अक्टूबर, 1947 को दिल्ली में हुआ था। उनके पिता जी एस ग्रेवाल आर्मी में ब्रिगेडियर थे। सिमी का बचपन इंग्लैण्ड में बीता इंग्लैण्ड में बचपन बिताने के बाद सिमी ग्रेवाल भारत वापस आ गईं।

साभार – इंटरनेट

सिमी ने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत 1962 में फिल्म ‘राज़ की बात’ से किया था। 1968 में इन्होंने बॉलीवुड एक्टर राजेंद्र कुमार के साथ फिल्म ‘साथी’ में मुख्य एक्ट्रेस का किरदार निभाया।

साभार – इंटरनेट

साल 1980 में आई सुभाष घई की फ़िल्म ‘कर्ज’ ने बॉलीवुड में धमाका कर दिया। इस फ़िल्म का संगीत और ऋषि कपूर की एक्टिंग के लोग दीवाने हो गए। फ़िल्म में टीना मुनिम और सिमी ग्रेवाल भी मुख्य भूमिका में थीं। इस फ़िल्म में सिमी ग्रेवाल अपने ज़बरदस्त एक्टिंग के लिए आज भी याद की जाती हैं।

साभार – इंटरनेट

यह फिल्म सिनेमाघरों में अच्छी चली एवं इन्हें बेहतरीन एक्टिंग के लिए फिल्मफेयर पुरस्कार से सम्मानित किया गया। यह एक्ट्रेस 71 साल की होने वाली है लेकिन फिर भी वह जवान दिखती है।

साभार – इंटरनेट

सिमी ग्रेवाल ने 1970 में बॉलीवुड फिल्म मेरा नाम जोकर, 1971 में फिल्म अंदाज, दो बूंद पानी, 1972 में फिल्म अनोखी पहचान, 1973 में अमिताभ बच्चन के साथ फिल्म नमक हलाल, 1980 में ऋषि कपूर के साथ फिल्म कर्ज, इंसाफ का तराजू, 1981 में फिल्म नसीब जैसी कई सुपर हिट फिल्मों में काम किया।

=>
=>
loading...