Sports

न्यूजीलैंड की हालत खराब, सात विकेट गिरे

भारत और न्यूजीलैंड, वनडे सीरीज का पहले मैच, सात विकेट गिरे1st ODI India New Zealand at Dharamsala
भारत और न्यूजीलैंड, वनडे सीरीज का पहले मैच, सात विकेट गिरे
1st ODI India New Zealand at Dharamsala

धर्मशाला। भारत और न्यूजीलैंड के बीच जारी वनडे सीरीज के पहले मैच में रविवार को हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी न्‍यूजीलैंड की हालत खराब है। न्यूजीलैंड के सात विकेट मात्र 79 रनों पर गिर चुके हैं। ल्यूक रोंकी आउट बिना खाता खोले आउट हुए। केदार जाधव ने दो लगातार गेंदो पर दो विकेट लिए हालांकि

पहला विकेट मार्टिन गप्टिल का गिरा, जो 12 रन बनाकर हार्दिक पंड्या की गेंद पर रोहित शर्मा को कैच थमा बैठे। कप्तान केन विलयमसन 3 रन बनाकर आउट उमेश यादव की बॉल पर अमित मिश्रा को कैच दे बैठे। रॉस टेलर बिना खाता खोले उमेश यादव की गेंद पर आउट हो गए। कोरी एंडरसन चार रन बनाकर आउट हुए।

हार्दिक पंड्या को मिली वनडे कैप

इससे पहले टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। भारत की तरफ से हार्दिक पंड्या न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे में डेब्यू करेंगे। पूर्व भारतीय क्रिकेटर कपिल देव ने हार्दिक को वनडे कैप दी। हालांकि भारत के लिए पंड्या का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है लेकिन फिर भी टीम मैनेजमेंट को उनसे काफी उम्मीदें हैं।

टेस्ट के बाद अब वनडे पर निगाहें

वनडे सीरीज के साथ भारत अपना दबदबा जारी रखने के इरादे से उतरा है। विराट कोहली की अगुआई में भारत ने टेस्ट सीरीज में 3-0 की जीत के साथ आईसीसी रैंकिंग के शीर्ष स्थान हासिल किया है लेकिन अब सबका ध्यान वनडे क्रिकेट पर होगा।

वनडे रैंकिंग में हो सकता है सुधार

करिश्माई महेंद्र सिंह धौनी सीमित ओवरों की सीरीज में कोहली की जगह कप्तानी करते नजर आएंगे। टेस्ट सीरीज में कोहली की अगुआई में टीम के शानदार प्रदर्शन के बाद अब धौनी पर दबाव है क्योंकि आईसीसी वनडे रैंकिंग में तीसरा स्थान दोबारा हासिल करने के लिए भारत को सीरीज 4-1 या इससे बेहतर अंतर से जीतनी होगी।

न्यूजीलैंड फिलहाल 113 अंक के साथ तीसरे स्थान पर है जबकि भारत 110 अंक से चौथे पायदान पर है। भारत हालांकि सीरीज की शुरुआत प्रबल दावेदार के रूप में करेगा। न्यूजीलैंड ने भारत में कभी द्विपक्षीय सीरीज नहीं जीती है और पिछले चारों मौकों पर उसे हार का सामना करना पड़ा है।

=>
=>
loading...