Regional

प्रधानमंत्री पद के कई उम्मीदवार होने से भाजपा को लाभ होगा : रघुवंश

रघुवंश प्रसाद, जनता दल (युनाइटेड), नीतीश कुमार, प्रधानमंत्री के उम्मीदवार, भाजपा को फायदा, बिहार में सत्तारूढ़ महागठबंधनraghuvansh prasad singh
रघुवंश प्रसाद, जनता दल (युनाइटेड), नीतीश कुमार, प्रधानमंत्री के उम्मीदवार, भाजपा को फायदा, बिहार में सत्तारूढ़ महागठबंधन
raghuvansh prasad singh

पटना| राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के वरिष्ठ नेता और पूर्व केन्द्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद ने जनता दल (युनाइटेड) की राष्ट्रीय परिषद की बैठक में नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री के उम्मीदवार के रूप में सबसे योग्य चेहरा बताए जाने पर तंज कसते हुए कहा कि अगर सभी पार्टियां ऐसा करेंगी तो भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को फायदा होगा।

बिहार में सत्तारूढ़ महागठबंधन में शामिल राजद नेता ने सोमवार को कहा, “शरद यादव को हटाकर अध्यक्ष बनने पर नीतीश कुमार को शुभकामना देता हूं।”

जद (यू) द्वारा नीतीश को प्रधानमंत्री उम्मीदवार के रूप में योग्य चेहरा बताए जाने पर रघुवंश ने कहा, “देश में ऐसी 20 पार्टियां हैं, जो धर्मनिरपेक्ष गठबंधन में शामिल हो सकती हैं। ऐसे में सभी दलों में प्रधानमंत्री के उम्मीदवार हो जाएंगे तो इसका फायदा भाजपा को होगा। ऐसा करने से विघ्न होगा।”

रघुवंश सिंह ने जद (यू) को इशारे-इशारे में नसीहत देते हुए कहा कि सभी धर्मनिरपेक्ष दल मिलकर प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के नाम का चयन करेंगे तो अच्छा होगा।

उधर, महागठबंधन में शामिल कांग्रेस के नेता और राज्य के मंत्री अब्दुल जलील मस्तान ने भी जद (यू) की बैठक में नीतीश को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का विकल्प बताए जाने पर कहा कि इस पर अभी कोई भी विचार देना सही नहीं है। उन्होंने कहा, “यह तो वक्त बताएगा।”

उल्लेखनीय है कि राजगीर में जद (यू) की राष्ट्रीय परिषद की दो दिवसीय बैठक में पहले दिन रविवार को नीतीश कुमार को औपचारिक तौर पर अध्यक्ष चुने जाने की घोषणा की गई। बैठक में नीतीश को अगले लोकसभा चुनाव में नरेन्द्र मोदी का विकल्प बताया गया। हालांकि उन्हें प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किए जाने के लिए कोई प्रस्ताव नहीं लाया गया है।

=>
=>
loading...