RegionalTop News

भुवनेश्वर के अस्पताल में शॉर्ट सर्किट से लगी आग, 22 की मौत

ओड़िशा की राजधानी भुवनेश्वर, अस्पताल में लगी आग, आग में दम घुटने से 22 मरीजों की मौत, नवीन पटनायक, नरेंद्र मोदीfire in odissha hospital
ओड़िशा की राजधानी भुवनेश्वर, अस्पताल में लगी आग, आग में दम घुटने से 22 मरीजों की मौत, नवीन पटनायक, नरेंद्र मोदी
fire in odissha hospital

पीएम मोदी और सीएम नवीन पटनायक ने जताया गहरा दुःख

भुवनेश्वर/नई दिल्ली। ओड़िशा की राजधानी भुवनेश्वर के एक अस्पताल में सोमवार शाम लगी आग में दम घुटने से कम से कम 22 मरीजों की मौत हो गई जबकि 20 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। मुख्‍यमंत्री नवीन पटनायक और पीएम नरेंद्र मोदी ने हादसे पर गहरा दुःख जताया है। सीएम ने जांच के आदेश दे दिए हैं।

डायलिसिस वॉर्ड में शॉर्ट सर्किट से लगी आग

माना जा रहा है कि सम हास्पिटल की पहली मंजिल पर बने डायलिसिस वॉर्ड में शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगी, जो पास के सघन चिकित्सा केंद्र (आईसीयू) सहित अन्य जगह तक तुरंत फैल गई। सम अस्पताल की इमारत चार मंजिली है।

अधिकारियों ने बताया कि सम हास्पिटल से 14 मरीज मृत अवस्था में कैपिटल हास्पिटल लाए गए, जबकि अमरी अस्पताल में आठ मरीज मृत अवस्था में लाए गए। कैपिटल हास्पिटल के अधीक्षक विनोद कुमार मिश्रा ने कहा, हमने 14 शव प्राप्त किए हैं, जबकि पांच अन्य मरीजों को सम अस्पताल से दूसरे अस्पताल में ले जाया गया है।

भुवनेश्वर के अमरी हास्पिटल के इकाई प्रमुख डॉ़ सलिल कुमार मोहंती ने कहा, कुल 37 मरीज हमारे कैजुअल्टी वॉर्ड में लाए गए हैं। हमारे डॉक्टरों ने आठ लोगों को मृत घोषित कर दिया है। कैपिटल हास्पिटल के डॉक्टर ने कहा, ज्यादातर पीड़ित हादसे की चपेट में आए सम अस्पताल की पहली मंजिल पर बनी आईसीयू में थे।

पटनायक ने दिए मरीजों का इलाज कराने का निर्देश

सम अस्पताल में आग की घटना पर गंभीर चिंता जताते हुए मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने हादसे को अत्यंत दुखद करार दिया। मुख्यमंत्री ने सरकारी अस्पतालों को निर्देश दिया कि वे सम अस्पताल से लाए गए मरीजों को जरूरी इलाज मुहैया कराएं। उन्होंने सभी निजी अस्पतालों से भी अनुरोध किया कि वे सम अस्पताल के मरीजों का इलाज करें।

यह झकझोर देने वाली घटनाः पीएम मोदी

इस बीच, पीएम नरेंद्र मोदी ने भी गहरा दुख व्यक्त करते हुए इसे दिमाग झकझोर देने वाली घटना करार दिया। मोदी ने ट्वीट किया, ओड़िशा के अस्पताल में लगी आग में लोगों की जान जाने से काफी दुखी हूं। यह त्रासदी दिमाग को झकझोर देने वाली है। मेरी संवेदनाएं शोकाकुल परिवारों के साथ हैं।

उन्होंने कहा, स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा से बात की है और उन्हें घायलों को एम्स में भर्ती कराने की व्यवस्था करने को कहा है। उम्मीद है कि घायल लोग जल्द स्वस्थ होंगे। मोदी ने एक अन्य ट्वीट में कहा, मंत्री धर्मेंद्र प्रधान से भी बात की है और उनसे घायलों एवं प्रभावितों के लिए हरसंभव मदद सुनिश्चित करने को कहा है।

=>
=>
loading...