NationalScience & Tech.

WhatsApp का नया फीचर, नहीं कर पाएंगे एक मैसेज पांच बार से ज्यादा फॉरवर्ड

साभार - इंटरनेट

WhatsApp मैसेजिंग ऐप अपने यूजर्स के लिए एक बड़ा फीचर लाने जा रहा है। WhatsApp  पर लगातार फैलाए जा रहे अफवाह और मॉब लिंचिंग की घटनाओं को रोकने के लिए कंपनी एक ऐसे फीचर की टेस्टिंग कर रही है जिसके आने के बाद आप कई सारे ग्रुप में मैसेज नहीं कर पाएंगे यानि व्हाट्सएप मैसेज फॉरवर्ड करने की सीमा तय करने जा रहा है।

साभार – इंटरनेट

कंपनी ने शुक्रवार सुबह ई-मेल के जरिए से जानकारी दी कि भारत में किसी भी अन्य देश के मुकाबले मैसेज, फोटोज और वीडियोज को ज्यादा फॉर्वर्ड किया जाता है। ऐसे में यहां फॉर्वड मैसेज को लेकर एक नया फीचर लॉन्च करने जा  रहे हैं। यह फीचर अभी बतौर टेस्टिंग शुरू किया जा रहा है।

साभार – इंटरनेट

इस फीचर के आने से एक मैसेज को 5 से ज्यादा बार फॉरवर्ड नहीं किया जा सकेगा। इसके बाद उस मैसेज से फॉरवर्ड करने का ऑप्शन हट जाएगा। ये फीचर सिर्फ टेक्स्ट मैसेज पर नहीं बल्कि फोटो और वीडियो के लिए भी है। फिलहाल ये एक टेस्ट है, जिसका जिक्र WhatsApp  ने अपने ब्लॉग में किया है।

साभार – इंटरनेट

इस फीचर के बाद यूजर्स भारत में सिर्फ पांच लोगों को ही वीडियो, फोटोज शेयर कर सकेंगे। कंपनी ने आगे कहा कि जैसे ही पांच बार वीडियो और फोटोज शेयर किए जाएंगे, उसके बाद हम फॉर्वड ऑप्शन को हटा देंगे।

साभार – इंटरनेट

गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने व्हाट्सएप को दूसरी बार नोटिस जारी किया है। इसमें सख्त कदम उठाने की हिदायत देते हुए सरकार ने कहा है कि व्हाट्सएप फर्जी खबरों को रोके, नहीं तो कानूनी कार्यवाही के लिए तैयार रहे।

=>
=>
loading...