NationalTop News

चारो तरफ भारतीय सेना के पराक्रम की चर्चाः मोदी

नरेंद्र मोदी, हिमाचल प्रदेश, भारतीय सेना के पराक्रम की चर्चाpm modi in himachal pradesh
नरेंद्र मोदी, हिमाचल प्रदेश, भारतीय सेना के पराक्रम की चर्चा
pm modi in himachal pradesh

वीरभूमि है हिमाचल, हर परिवार में एक फौजी

शिमला/मंडी। प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी आज पहली बार हिमाचल प्रदेश पहुंचे। अपने संबोधन में पीएम मोदी ने कहा कि यहां आने से पहले मैं सोच रहा था कि आप मुझसे नाराज होंगे क्योंकि मैंने यहां आने में थोड़ी देर कर दी लेकिन यहां आकर आपके प्यार को देख कर मैं आप सबको सर झुका कर अभिनंदन करता हूं। आपका दिल हिमालय की तरह बड़ा और पवित्र है। सेना की तारीफ करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि हर तरफ हमारी सेना के पराक्रम की चर्चा हो रही है, पहले इजरायल की चर्चा होती थी और आज भारतीय फौज की चर्चा हो रही है।

मंडी पहुंचने पर पीएम मोदी का भव्य स्वागत किया गया। इस दौरान उन्होंने तीन जल विद्युत परियोजनाओं का उद्घाटन किया। मोदी यहां पड्डल मैदान से परिवर्तन रैली को भी संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने वहां मौजूद सभी नेताओं और लोगों को धन्यवाद दिया और कहा कि हिमाचल देवभूमि भी है और वीरभूमि भी है। यहां हर परिवार में एक फौजी है।

उन्होंने कहा कि मैंने यहां चुनाव प्रचार के दौरान वन रैंक वन पेंशन (OROP) की बात की थी, आज इस वीरभूमि में कह सकता हूं कि उनका यह अधिकार दिया गया है। मोदी ने कहा कि मैं उन फौजियों और वीरों को नमन करता हूं। आज जितना सम्मान हम मौजूदा फौजियों की करते हैं, उतने ही सेवानिवृत सैनिकों को सलाम करते हैं।

मोदी ने कहा कि जब अटल जी प्रधानमंत्री थे, धूमल जी मुख्यमंत्री थे और जिस का शिलान्यास हुआ था उसमें मैं भी मौजूद था लेकिन ये बड़े गर्व की बात है कि उसके लोकार्पण के लिए मैं यहां मौजूद हैं। अटल जी ने जो का अधूरा छोड़ा था उसे पूरे करने के लिए मैं यहां हूं। अटल जी हिमाचल को अपना घर मानते थे।

आज जब मैं मंडी में आया हूं तो मुझे मंडी और पूरे हिमाचल के लोगों का अभिनंदन करना है। इसलिए आज मैं आज सभी का अभिनंदन करना है। उन्होंने स्वच्छता के लिए भी सभी लोगों को प्रेरित किया।

इससे पहले पीएम मोदी ने पड्डल मैदान पर पहुंचने के बाद 1732 मेगावाट क्षमता के 3 जलविद्युत परियोजनाओं को देश को समर्पित किया। इनमें एनटीपीसी के 800 मेगावाट के कोल डैम, एनएचपीसी की 520 मेगावाट के पार्वती तृतीय व एसजेवीएनएल के 412 मेगावाट क्षमता के रामपुर पनविद्युत प्रोजेक्ट का शुभारंभ किया गया।

इस मौके पर राज्यपाल आचार्य देवव्रत, मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह, केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री जगत प्रकाश नड्डा, केंद्रीय विद्युत, कोयला, नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा एवं खान मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) पीयूष गोयल, सांसद शांता कुमार, अनुराग ठाकुर, वीरेंद्र कश्यप, रामस्वरूप शर्मा सहित कई नेता मौजूद रहे।

=>
=>
loading...