Monsoon Session Of Parliament 2018NationalTop News

राहुल की आंख मटकाने की है पुरानी आदत, पहले भी कर चुके हैं ऐसा, देखें वीडियो

नई दिल्ली। 20 जुलाई को संसद के मानसून सत्र में विपक्ष ने केंद्र सरकार के खिलाफ़ अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा की। इस चर्चा के दौरान दोनों दलों में तीखी नोकझोक देखने को मिली। राहुल गांधी ने जमकर सरकार और पीएम मोदी पर निशाना साधा, जिसका प्रधानमंत्री मोदी ने बड़े ज़ोरदार तरीके से जवाब भी दिया।

इन सब में संसद को कुछ विचित्र नज़ारे भी देखने को मिले। जैसे, राहुल गांधी का पीएम मोदी के गले लगना और राहुल गांधी का आंखें मटकाना। लेकिन राहुल ने पहली बार ऐसी हरकत नहीं की है। राहुल ऐसा पहले भी कर चुके हैं।

2014 लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को बुरी हार का सामना करना पड़ा था। कांग्रेस महज 44 सीटों पर ही सिमटकर रह गई थी। 16 मई 2014 को चुनाव नतीजों की घोषणा के बाद तत्कालीन कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और तत्कालीन कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने मीडिया को संबोधित करते हुए अपनी हार स्वीकार की और नई सरकार को बधाई दी थी।

इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में सबसे पहले राहुल गांधी ने अपना बयान दिया। उनके बाद सोनिया गांधी ने अपनी बात रखी और राहुल गांधी उनकी बाईं तरफ खड़े हो गए। इस दौरान जब सोनिया गांधी अपना वक्तव्य दे रही थीं, तो इसी बीच राहुल गांधी सामने खड़े मीडियाकर्मियों की तरफ देखकर आंख मारने लगे।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH