NationalTop Newsमुख्य समाचार

BREAKING: ग्रेटर नोएडा के बाद गाजियाबाद में गिरी बिल्डिंग, 30 से ज्यादा लोगों के दबने की आशंका

साभार - इंटरनेट

गाजियाबाद:  ग्रेटर नोएडा के शाहबेरी में दो बिल्डिंग गिरने का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ है कि गाजियाबाद के मसूरी में रविवार को निर्माणाधीन 5 मंजिला इमारत ढह गई। जानकारी के मुताबिक इमारत के मलबे में कई मजदूर दबे हुए हैं। इस हादसे में भी एक शख्स की मौत हो गई है।

साभार – इंटरनेट

पुलिस और एनडीआरएफ की टीमें मौके पह पहुंच गई हैं और बचाव कार्य शुरू किया जा चुका है। इस दौरान मलबे में फंसे करीब 7 लोगों को बचाया जा चुका है, वहीं 6-7 लोगों के अब भी दबे होने की आशंका है। बताया जा रहा है कि जिस इलाके में यह बिल्डिंग गिरी है, वह पूरी तरह से अवैध रूप से बसाई गई है।

वहीं एक चश्मदीद के मुताबिक इमारत में दरार पड़ रही थी। बताया जा रहा है 10 से ज्यादा मजदूर मलबे में फंसे हुए हैं। मलबे में अभी और लोग दबे हो सकते हैं। जांच के बाद दोषियों पर कार्रवाई होगी। हादसे में एक बच्चा घायल हो गया है। घायल बच्चे को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

गौरतलब है कि ग्रेटर नोएडा के शाहबेरी में मंगलवार की रात करीब 9 बजे दो इमारतें भरभराकर गिर गईं थीं। शनिवार सुबह नोएडा के सेक्टर-63 से बेसमेंट की दीवार गिर गई थी। जिसमें एक बच्चे की मौत हो गई थी। शाहबेरी में छह मंजिला इमारत का जमींदोज होना सिर्फ एक हादसा भर नहीं था। बल्कि इस हादसे ने धराशायी हो चुके सरकारी सिस्टम को भी उजागर हुआ है। जो इमारत धराशायी हुई थी, वह अवैध थी।

=>
=>
loading...