Monsoon Session Of Parliament 2018NationalTop News

कांग्रेस सांसदों का गंभीर आरोप, बोले- लोकसभा में हो रही थी हमारी निगरानी

नई दिल्ली। कांग्रेस ने सोमवार को प्रश्नकाल के दौरान एक अधिकारी द्वारा कथित तौर पर नोट लिखने व विपक्ष के सदस्यों की संख्या की गिनती करने पर आपत्ति जताई और आरोप लगाया कि वह ‘निगरानी’ कर रहा था। लोकसभा अध्यक्ष ने कांग्रेस सांसदों को भरोसा दिया कि वह मामले को देखेंगी।

इस मुद्दे पर लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन का ध्यान दिलाते हुए कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, “अधिकारियों की गैलरी में खड़ा एक अधिकारी सदन में कही जा रही बातों का नोट ले रहा था और विपक्षी सदस्यों की संख्या भी गिन रहा था।” खड़गे ने कहा, “यह निगरानी है। वह कौन हैं? वह नोट क्यों ले रहे थे? वह इस तरफ के सासंदों की संख्या गिन रहे थे।”

लोकसभा अध्यक्ष ने कहा, “मैं इसे देखूंगी।” उन्होंने यह भी कहा कि वह अपनी कुर्सी से आफिसर गैलरी को नहीं देख सकतीं। इस बीच संसदीय कार्य राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने कहा कि संबंधित अधिकारी उनके मंत्रालय से हैं और वह अपना काम कर रहे थे। मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का प्रत्यक्ष तौर पर माखौल उड़ाते हुए कहा कि सदन की कार्यवाही का सजीव प्रसारण होता है और हर कोई देख सकता है कि सदन में क्या हो रहा है।

उन्होंने सदन में शुक्रवार को अविश्वास प्रस्ताव के दौरान राहुल गांधी के अपने भाषण के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को गले लगाने व आंख मारने का जिक्र करते हुए कहा, “लोग यह भी देख सकते हैं कि सदन में कौन आंख मार रहा है।”

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH