International

पाकिस्तान की जनता ने सबसे बड़े आतंकी को सिखाया सबक, नहीं खोलने दिया खाता

पाकिस्तान

नई दिल्ली। पाकिस्तान में आम चुनाव बुधवार को संपन्न होते ही मतगणना शुरु हो गई। अभी तक के रुझानों में इमरान खान की पार्टी तहरीक-ए- इंसाफ सबसे आगे नजर आ रही है, लेकिन गौर करने वाली बात यह है कि इमरान खान बहुमत के आंकड़े से अभी भी थोड़ी दूर नजर आ रहे हैं।

पाकिस्तान

ताजा रुझानों के मुताबिक PTI 118, PML(N) 60, PPP 35 सीटों पर आगे चल रही है। इसके अलावा 58 सीटों पर अन्य उम्मीदवार आगे चल रहे हैं। पाकिस्तान चुनाव में इस बार एक अहम चीज देखने को मिली। इस बार पाकिस्तान की जनता ने आतंकवाद को सिरे से नकार दिया है।

पाकिस्तान

बता दें कि इस बार पाकिस्तान में सबसे बड़े आतंकवादी हाफिज सईद की पार्टी भी चुनाव लड़ रही है जिसे वहां की जनता ने खाता खोलने का मौका तक नहीं दिया। पाकिस्तान में इस तरह से हाफिज सईद की पार्टी को नकारने से यह जाहिर होता है कि वहां की जनता भी आतंकवाद को पालना नहीं चाहती है।

पाकिस्तान

पाकिस्तान चुनाव में एक चौंकाने वाली बात ये सामने आई है कि तमाम बड़े पाकिस्तानी नेता अपनी सीट तक बचाने में नाकाम रहे हैं। PML(N) के शहबाज शरीफ, PPP के बिलावल भुट्टो, MMA के फजल उर रहमान, जमात ए इस्लामी के सिराज उल हक अपनी-अपनी सीट पर चुनाव हार गए हैं।

चुनाव में उम्मीद के मुताबिक नतीजे नहीं आने के बाद PML(N) ने वोटों की गिनती में धांधली का आरोप लगाया है। आपको बता दें कि पीएम बनने के लिए इमरान को 137 सीटों की जरुरत है। अभी तक के रुझानों के मुताबिक इमरान का पीएम बनना लगभग तय माना जा रहा है।

=>
=>
loading...
Mohammad Faique
the authorMohammad Faique