InternationalTop News

इस दमदार कार की सवारी करते हैं इमरान खान, ताकत में नहीं है कोई मुकाबला

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के नेशनल असेंबली चुनाव में सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए- इंसाफ (पीटीआई) ने शुक्रवार को सरकार बनाने की कवायद शुरू कर दी। पीटीआई को 270 सीटों पर हुए चुनाव में 116 सीटें मिली हैं और उसे सरकार बनाने के लिए 20 और सदस्यों के समर्थन की दरकार होगी, जिसके लिए पार्टी सहयोगियों की तलाश में है। सत्तासीन पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के खाते में 64 सीटें गई हैं, जबकि पूर्व प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो के बेटे बिलावल भुट्टो-जरदारी के नेतृत्व में पाकिस्तान पीपल्स पार्टी 43 सीटों के साथ तीसरे स्थान पर है। क्रिकेटर से राजनेता बने इमरान खान (65) का पाकिस्तान का 19वां प्रधानमंत्री बनना लगभग तय माना जा रहा है।

इन दिनों इमरान खान के बारे में मीडिया में तमाम खबरें चल रही हैं, लेकिन आपको किसी ने ये नहीं बताया होगा कि इमरान खान को कौन सी कार पसंद है और वह किस कार से चलना पसंद करते हैं। अगर आप ये नहीं जानते हैं तो आज हम आपको इमरान खान की शानदार कार से रूबरू करवाने जा रहे हैं। इमरान खान को टोयोटा की लैंड क्रूजर प्राडो कार सबसे ज्यादा पसंद है। इमरान की ये फेवरेट कार है। इमरान इसी कार से चलना पसंद करते हैं। लुक से लेकर ताकत और फीचर्स के मामले में इस कार का कोई मुकाबला नहीं है। इस कार में 2.7-लीटर पेट्रोल,2.8-लीटर डीज़ल और 4.0-लीटर डीज़ल इंजन शामिल दिया जाता है। इस कार को 5-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के ऑप्शंस में खरीदा जा सकता है।

वहीं अगर इसके अन्य फीचर्स की बात करें तो इसमें एंग्यूलर फॉग लैंप, मल्टीपल एलॉय व्हील, एलईडी स्टॉप लाइट, इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और सेंटर कंसोल जैसे फीचर्स को शामिल किया गया है। साथ ही इसमें 8 इंच का इंफोटेनमेंट ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, एडवांस वॉयस रेकगनिशन फंक्शन, 4.2-इंच TFT कलर मल्टी-इंफॉर्मेशन डिस्प्ले, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, टोयोटा सेफ्टी सेंस, टायर प्रेशर वार्निंग सिस्टम, ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटर और रियर क्रॉस ट्रैफिक अलर्ट भी दिया गया है। अगर आप यह कार खरीदना चाहते हैं तो इसके लिए आपको 93 से 95 लाख रुपये चुकाने पड़ सकते हैं।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH