NationalTop News

लखनऊ दौरे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राज्यपाल राम नाईक ने किया स्वागत

लखनऊ। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लखनऊ के दौरे पर हैं। मिशन 2019 के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार उत्तर प्रदेश के दौरे कर रहे हैं। इसी कड़ी में पीएम मोदी का अगला पड़ाव राजधानी लखनऊ हैं। अमौसी एयरपोर्ट उतरने के बाद पीएम मोदी इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान पहुंचे।

यहां ‘ट्रांसफॉर्मिंग अरबन लैंडस्केप’ नामक कार्यक्रम में शिरकत की। यह कार्यक्रम नगर विकास से जुड़ी सरकार की तीन महत्वपूर्ण योजनाओं ‘प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी), ‘अटल मिशन फॉर रीजुवेनेशन ऑफ अरबन ट्रांसफॉर्मेशन (अमृत) और स्मार्ट सिटीज मिशन की तीसरी वर्षगांठ पर आयोजित किया गया।

कार्यक्रम में पहुंचे पीएम मोदी ने आवास योजना के लाभार्थियों से बातचीत भी की। इससे पहले एयरपोर्ट पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल राम नाईक ने उनका स्वागत किया. साथ ही केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह, प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष महेंद्रनाथ पांडे समेत योगी कैबिनेट के बाकी मंत्री भी पीएम मोदी के स्वागत में एयरपोर्ट पर पहुंचे।

सीएम योगी ने क्या कहा

इस मौके पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा, “प्रधानमंत्री ने देश की तीन महत्वपूर्ण योजनाओं की तीसरी वर्षगांठ पर आयोजन के लिए लखनऊ को चुना है। नगर निकायों की आय में वृद्धि होना आवश्यक है। नगरीय क्षेत्रों की आय में वृद्धि देखने को मिली है। हमारे दो जिले गाजियाबाद व लखनऊ म्यूनिसिपल बांड जारी करने जा रहे हैं। 16 माह में प्रदेश के अंदर इन तीन महत्वपूर्ण योजनाओं को पूरी प्रतिबद्धता के साथ प्रदेश में लागू करने का काम किया गया है।”

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH