Top NewsUttar Pradesh

लखनऊ में आयोजित हुआ अंतरराष्ट्रीय मीडिया सम्मलेन, सीएम योगी आदित्यनाथ ने किया शुभारंभ

लखनऊ। महिलाओं के प्रति हिंसा को रोकने में मीडिया, स्कूल और समाज की भूमिका पर रविवार को कानपुर रोड स्थित सिटी मांटेसरी स्कूल के सभागार में अंतरराष्ट्रीय मीडिया सम्मेलन का आयोजन किया गया।

यह आठवां अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन है। इस सम्मेलन के मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ थे। उन्होंने दीप प्रज्वलन कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

सिटी मांटेसरी स्कूल में आयोजित इस सम्मलेन में देश के प्रतिष्ठित मीडिया संस्थानों के पत्रकारों और मनोवैज्ञानिकों ने अपनी उपस्तिथि दर्ज कराकर समारोह में चार चांद लगा दिए।

इस सम्मलेन में जहां एक ओर विद्वानों ने अपने विचारों से सामजिक जागरूकता की अनूठी मिसाल पेश की तो वहीँ दूसरी ओर महिलाओं और बालिकाओं पर होने वाले अपराधों और हिंसा के विरोध में आवाज उठाने के लिए सीएमएस की तारीफ की।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि योगी आदित्यनाथ ने अपने संबोधन में कहा कि महिलाएं समाज के विकास और उत्थान की धुरी हैं इसलिए सामाजिक विकास से महिलाओं को जोड़ना अत्यंत जरुरी है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सीएमएस के इस आयोजन पर खुशी जाहिर की। इससे पहले सीएमएस के संस्थापक जगदीश गांधी ने सभी का स्वागत करते हुए महिलाओं और बालिकाओं के खिलाफ बढ़ती हिंसा पर अपने विचार व्यक्त किए।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH