ऑटोमोबाइल्स

जल्द लांच हो सकती है Hero की सबसे सस्ती 125cc बाइक, कीमत होगी इतनी

लखनऊ। भारत में हीरो की Dawn काफी पसंद की जाने वाली बाइक है। कम दाम में इससे अच्छा माइलेज कोई और दूसरी बाइक नहीं देती है। फिलहाल यह बाइक 100cc इंजन में है, लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि कंपनी इसे 125cc इंजन में भी उतार सकती है। आप सोच रहे होंगे कि इसकी कीमत ज्यादा होगी तो आप गलत हैं। इसकी कीमत हीरो की 125 सीसी के सेग्मेंट की किसी भी बैठक से कम होगी। कहा जा रहा है कि इसे साल के अंत तक लांच किया जा सकता है।

दरअसल, हीरो ने 2 साल पहले इटली में हुए मिलन मोटर शो में Dawn 125 को पेश किया था और तभी से इसके भारत आने की उम्मीद बढ़ने लगी। रेगुलर मॉडल से थोड़ी अलग दिखने वाली Dawn 125 में हेवी इंजन तो लगा ही है साथ ही यह ज्यादा दमदार भी नजर आई। इसका डिज़ाइन पहले की तरह बिना हैडलैंप मास्ट वाला होगा, लेकिन आकर्षित भी होगा इतना ही नहीं भविष्य में इसे मास्ट के साथ भी उतारा जा सकता है।

हीरो Dawn 125 नए कलर्स में भी उपलब्ध होगी जिसमें ब्लैक, ब्लू और रेड कलर्स जैसे ऑप्शन मिलेंगे। इसके अलावा बाइक के स्टाइल को और स्ट्रोंग करने के लिए इसमें 5 स्पोक एलाय व्हील्स भी दिए गये है। नई हीरो Dawn 125 में 124.7cc का एयरकूल्ड, 4 स्ट्रोक, OHC, सिंगल सिलेंडर इंजन लगा है। जो 9.13PS की पावर के साथ 10.35Nm का टार्क जनरेट करता है। एक लीटर में यह बाइक 60 से 70 किलोमीटर की माइलेज निकाल देगी।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH