NationalTop News

सीमा पर बिगड़े हालात, सेना प्रमुख के साथ दौरा करेंगे पर्रिकर

पाकिस्तान, पर्रिकर, सीमा पर संघर्ष विराम उल्लंघन, पाक गोलीबारी, आठ भारतीय नागरिकों की मौत, मनोहर पार्रिकर, दलबीर सुहागmanohar parrikar dalbeer suhag
पाकिस्तान, सीमा पर संघर्ष विराम उल्लंघन, पाक गोलीबारी, आठ भारतीय नागरिकों की मौत, मनोहर पार्रिकर, दलबीर सुहाग
manohar parrikar dalbeer suhag

नई दिल्ली। ‘नापाक’ पड़ोसी पाकिस्‍तान द्वारा जम्मू और कश्मीर में सीमा पर बार-बार संघर्ष विराम के उल्लंघन से सीमावर्ती इलाकों के हालात बिगड़ते जा रहे हैं। इस बीच खबर है कि रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर सेना प्रमुख दलबीर सुहाग के साथ उरी का दौरा करेंगे।

पाक गोलीबारी में अब तक जहां आठ भारतीय नागरिकों की मौत हो गई है तो वहीं भारतीय सेना व बीएसएफ की जवाबी कार्रवाई में दो पाकिस्‍तानी सैनिक मारे गए हैं और उनकी 14 चौकियां भी नष्ट हो गई हैं।

सूत्रों के अनुसार, उरी हमले के जवाब में सीमा पार सर्जिकल स्ट्राइक के बाद रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर बुधवार को पहली बार सेना प्रमुख जनरल दलबीर सिंह सुहाग के साथ उरी का दौरा करेंगे।

वे दोनों ही पाक की ओर से एलओसी और अंतरराष्ट्रीय सीमा पर हो रही गोलीबारी के बाद पैदा हुए हालात की समीक्षा करेंगे। वे दोनों कई चौकियों का जायजा भी लेंगे।

गोलाबारी की आड़ में आतंकियों की घुसपैठ कराना चाहता है पाक

सीमा पर बढ़ते तनाव और पाक के लगातार संघर्ष विराम के उल्लंघन को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को उच्चस्तरीय बैठक में स्थिति की समीक्षा की।

बैठक में रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजीत डोभाल, सेना प्रमुख जनरल दलबीर सिंह सुहाग एवं अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

कल राजनाथ ने की थी उच्चस्तरीय बैठक

शीर्ष सुरक्षा अधिकारियों ने गृह मंत्री और रक्षा मंत्री को नियंत्रण रेखा (एलओसी) और अंतरराष्ट्रीय सीमा (आईबी) पर पाक को जवाब देने के लिए उठाए गए कदमों के बारे में जानकारी दी।

जवाबी कार्रवाई में पाक की 14 चौकियां तबाह, दो सैनिक ढेर

पाकिस्तान संघर्ष विराम का उल्लंघन करने से बाज नहीं आ रहा। मंगलवार को उसने आम नागरिकों को निशाना बनाते हुए जम्मू-कश्मीर के सांबा और राजौरी जिले से सटे गांवों में दिन भर गोलीबारी की और मोर्टार दागे। इसमें 2 बच्चों और 4 महिलाओं समेत आठ नागरिकों की मौत हो गई जबकि एक साल के मासूम समेत 22 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं।

दो दशक में यह पहला मौका है जब एक दिन में इतने ज्यादा नागरिक मारे गए हैं। पाकिस्तान को कड़ा जवाब देते हुए बीएसएफ ने उसकी 14 चौकियों को तबाह कर दिया।

डीआईजी धमेंद्र पारीख के अनुसार अंतरराष्ट्रीय सीमा (आईबी) पर बीएसएफ ने माकूल जवाब देते हुए पाकिस्तान की 14 चौकियों को तबाह कर दिया है। इसके अलावा एलओसी पर नौशेरा सेक्टर में दो पाक सैनिकों के भी मारे जाने की खबर है। पाकिस्तान ने अपने छह नागरिकों के मारे जाने का भी दावा किया है।

=>
=>
loading...