Top NewsUttar Pradesh

यूपी में भी महागठबंधन की कवायद, पीके ने की मुलायम से मुलाकात

पीके उर्फ प्रशांत किशोर, मुलायम सिंह यादव, यूपी में महागठबंधन, कांग्रेस जेडीयू और अजित सिंह, शिवपाल यादवprashant kishor mulayam singh yadav file photo
पीके उर्फ प्रशांत किशोर, मुलायम सिंह यादव, यूपी में महागठबंधन, कांग्रेस जेडीयू और अजित सिंह, शिवपाल यादव
prashant kishor mulayam singh yadav file photo

कांग्रेस और समाजवादी पार्टी का हो सकता है गठजोड़

नई दिल्ली। कांग्रेस के चुनावी रणनीतिकार पीके उर्फ प्रशांत किशोर और सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव की अचानक मुलाकात के बाद यूपी में विधानसभा चुनाव से पहले महाठबंधन को लेकर सुगबुगाहट तेज हो गई।

यह बात तब हुई जब कांग्रेस, जेडीयू और अजित सिंह ने संकेत दिए थे कि मुलायम खुद महागठबंधन बनाने के लिए पहल नहीं कर रहे हैं ऐसे में अभी बात आगे बढ़ाने की जरूरत नहीं है।

पिछले दिनों शिवपाल यादव ने इन नेताओं के साथ मुलाकात की थी। इस दौरान शिवपाल ने महागठबंधन बनाने का प्रस्ताव दिया था, लेकिन इस मुद्दे पर मुलायम की चुप्पी के कारण बाकी नेताओं ने संशय जाहिर करते हुए महागठबंधन की पहल में जल्दी नहीं दिखाने के संकेत दिए।

सूत्रों के अनुसार, इसके तुरंत बाद मुलायम ने प्रशांत किशोर को मिलने के लिए बुलाया। प्रशांत की मुलायम के साथ बैठक से ठीक पहले मुलायम अपनी पार्टी के नेता अमर सिंह से भी मिले। मुलायम के साथ प्रशांत की मीटिंग में महागठबंधन के स्वरूप पर चर्चा हुई।

प्रशांत ने उन्हें कांग्रेस की अपेक्षा के बारे में बताया। मुलायम ने उन्हें लखनऊ में 5 नवंबर को होने वाले समारोह के बाद बात आगे बढ़ाने का भरोसा दिलाया। मंगलवार को दिल्ली में बिहार के सीएम नीतीश कुमार भी मौजूद थे और उन्होंने शरद यादव और केसी त्यागी से पार्टी की रणनीति पर विचार किया।

=>
=>
loading...