LifestyleNationalRaksha Bandhan 2018

रक्षाबंधन स्पेशल: सूरत में बिक रही सोने से बनी मिठाई, कीमत आपके होश उड़ा देगी

नई दिल्ली। आने वाली 26 अगस्त को भाई-बहन का त्योहार रक्षाबंधन है। ये त्यौहार पूरे देश में बड़े ही धूमधाम से मनाया जाता है। इस दिन बहन अपने भाई की कलाई पर राखी बांधती है। इसके बाद भाई अपनी बहन को जीवन भर उसकी रक्षा करने का वचन देता है। अब त्यौहार रक्षाबंधन का और उसमे मिठाई का स्वाद न हो, भला ये कैसे हो सकता है।

रक्षाबंधन के त्योहार को देखते हुए मार्केट में नई-नई मिठाइयां आ चुकी हैं। इस दौरान सबसे ज्यादा चर्चा सोने के मिठाई की हो रही है। अगर आप इसकी कीमत जान लेंगे तो आपकी आंखें खुली की खुली रह जाएंगी। यह मिठाई गुजरात के सूरत में बिक रही है और इसकी कीमत नौ हजार रु किलो है।

आमतौर पर मिठाइयों में चांदी की वर्क का इस्तेमाल किया जाता है जबकि इस मिठाई में सोने की परत लगाई गई है। इसी कारण से मिठाई की कीमत 9 हजार रुपये किलो है। यह मिठाई सूरत शहर में लोगों के आकर्षण का केंद्र बनी हुई है। यहां चांदी की वर्क वाली मिठाइयां भी हैं जिनकी कीमत 600 से लेकर 1000 रुपये प्रतिकिलो तक है।

सेहत के लिहाज से भी ये मिठाई काफी अच्छी है। चूंकि सोना सेहत के लिए अच्छा होता है इसलिए लोग स्वास्थ्य की दृष्टि से भी इस मिठाई को खरीद रहे हैं। सोशल मीडिया पर भी ये मिठाई चर्चा का केंद्र बनी हुई है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH