Top NewsUttar Pradeshमुख्य समाचारलखनऊ

उत्तर प्रदेश: अटल जी की श्रद्धांजलि के बाद विधानसभा मानसून सत्र सोमवार तक स्थगित

विधान सभा

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा का मानसून सत्र गुरुवार से शुरू हो गया है। पहले दिन देश के पूर्व प्रधानमंत्री और भाजपा के दिग्गज नेता अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि देने के बाद सदन की कार्यवाही 27 अगस्त तक के लिए स्थगित कर दी गयी। निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार विधानसभा की कार्यवाही 11 बजे से प्रारम्भ हुई।

विधान सभा

नेता सदन और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर शोक प्रस्ताव पेश किया। इसके बाद सभी दलों के नेताओं ने अटल जी को श्रद्धांजलि दी। सदन में शोक प्रस्ताव प्रस्तुत करते मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी ने देश हित में कड़े निर्णय लिए।

उन्होंने कई पत्र और पत्रिकाओं का सफल संपादन भी किया। अटल जी सदन में जब भी बोलते थे तो उनकी बातों को विपक्ष भी गंभीरता से लिया करता था। योगी ने कहा कि अटल जी ने मातृभाषा हिंदी को एक महत्वपूर्ण स्थान दिलायर। फिर विधानसभा अध्यक्ष ने सदन की कार्यवाही को सोमवार तक के लिए स्थगित कर दिया। उस दिन दोपहर 12.20 बजे योगी सरकार विधानसभा में अनुपूरक बजट प्रस्तुत करेगी।

उन्होंने कहा कि अटल जी का सभी दल सम्मान करते थे और वह भी सभी का सम्मान करते थे। इसके बाद बसपा विधानमंडल दल के नेता लाल जी वर्मा ने कहा कि अटल जी ने कई पार्टियों के साथ मिलकर सरकार चलाई और देश हित में तमाम फैसले लिए। कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता अजय कुमार लल्लू ने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी जी पेशे से पत्रकार थे, लेकिन एक बड़े रचनाकार भी थे जो हमारी जीवन को ऊर्जा से भरने का काम करती है।

=>
=>
loading...
Manish Srivastava