SportsTop Newsमुख्य समाचार

82 साल बाद कोहली के पास बड़ा मौका, इस महान खिलाड़ी को छोड़ सकते हैं पीछे

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली अपने क्रिकेट जीवन सबसे बेहतरीन फॉर्म में है। पहले दो टेस्ट में हार के बाद टीम ने तीसरे टेस्ट में जोरदार वापसी की। इस टेस्ट में इंग्लैंड पर 203 रनों की धमाकेदार जीत हासिल करी।

विराट कोहली

कोहली की टीम इंडिया के पास अब ऐसा बड़ा कारनामा करने का मौका है, जो विश्व क्रिकेट में पिछले 82 वर्षों में किसी भी टीम ने नहीं किया है। वह है सीरीज में 0-2 से पिछड़ने के बावजूद पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 3-2 से जीत हासिल करना।

विराट कोहली

पिछले 82 वर्षों से आज तक कोई भी टीम किसी टेस्ट सीरीज में 0-2 से पिछड़ने के बाद सीरीज जीतने में कामयाब नहीं हुई है।

साल 1936-37 में ऑस्ट्रेलिया ही एकमात्र ऐसी टीम रही है, जिसने सर डॉन ब्रैडमैन की कप्तानी में इंग्लैंड के खिलाफ एशेज में 0-2 से पिछड़ने के बाद सीरीज 3-2 से जीती है।

साल 1936-37 एशेज में 0-2 से पिछड़ने के बाद कप्तान ब्रैडमैन ने मेलबर्न में 270 रनों की पारी खेली और ऑस्ट्रेलिया के लिए 365 रनों की जीत में अहम किरदार निभाया।

विराट कोहली

अगले दो मैचों में ऑस्ट्रेलिया ने एडिलेड में 148 रनों से इंग्लैंड को हराया और फिर मेलबर्न में अपनी उल्लेखनीय वापसी पूरी कर ली, जहां ब्रैडमैन की ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को एक पारी और 200 रन से हराते हुए सीरीज 3-2 से अपने नाम कर ली। ब्रैडमैन ने एडीलेड में 212 और मेलबर्न में 169 रन बनाए।

=>
=>
loading...
Manish Srivastava