NationalTop Newsमुख्य समाचार

देश मुस्लिम महिलाओं के साथ न्याय करेगा: नरेंद्र मोदी

लखनऊ: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सामाजिक बदलाव के बिना आर्थिक प्रगति को अधुरा करार देते हुए मोदी ने रविवार को कहा कि देश मुस्लिम महिलाओं के साथ न्याय करेगा ।

नरेंद्र मोदी

पीएम मोदी ने रविवार को आकाशवाणी पर अपने मासिक कार्यक्रम ‘मन की बात’ के 47 वें संस्करण में संसद के मानसून सत्र में कामकाज का उल्लेख करते हुए कहा कि सामाजिक बदलाव के बिना आर्थिक प्रगति अधूरी है । लोकसभा में तीन तलाक विधेयक पारित कर दिया गया है हालांकि यह राज्यसभा के इस सत्र में पारित नहीं हो पाया है । लेकिन मुस्लिम महिलाओं के साथ देश न्याय करेगा ।

नरेंद्र मोदी

उन्होंने कहा, ‘मुस्लिम महिलाओं को विश्वास दिलाता हूं कि पूरा देश उन्हें न्याय दिलाने के लिए पूरी ताकत से साथ खड़ा है । जब हम देशहित में आगे बढ़ते हैं तो गरीबों, पिछड़ों, शोषितों और वंचितों के जीवन में बदलाव लाया जा सकता है ।’ बलात्कार के दोषियों को कड़ी सजा देने की प्रतिबद्धता व्यक्त करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि देश की नारी शक्ति के खिलाफ कोई भी सभ्य समाज किसी भी प्रकार के अन्याय को बर्दाश्त नहीं कर सकता ।

नरेंद्र मोदी

पीएम ने कहा कि बलात्कार के दोषियों को देश सहन करने के लिए तैयार नहीं है, इसलिए संसद ने आपराधिक कानून संशोधन विधेयक पारित कर कठोरतम सजा का प्रावधान किया है । दुष्कर्म के दोषियों को कम-से-कम 10 वर्ष की सजा होगी, वहीं 12 वर्ष से कम उम्र की बच्चियों से दुष्कर्म पर फांसी की सजा मिलेगी ।

नरेंद्र मोदी

पीएम मोदी ने मध्य प्रदेश के मंदसौर और कटनी की अदालतों द्वारा दुष्कर्म के दोषियों को फांसी की सजा देने का उल्लेख करते हुए कहा कि यह कानून महिलाओं और बालिकाओं के खिलाफ अपराध के मामलों को रोकने में प्रभावी भूमिका निभायेगा ।

=>
=>
loading...
Manish Srivastava