RegionalTop NewsUttar Pradeshमुख्य समाचारलखनऊ

38 हजार करोड़ का बजट पेश करेगी योगी सरकार, अटल जी के नाम पर कई योजनाओं की शुरुआत

लखनऊ: प्रदेश की योगी सरकार आज 2018-19 के लिए पहला अनुपूरक बजट सदन में पेश होगा। 38 हजार करोड़ से अधिक के अनुपूरक प्रस्तावों में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के नाम से जुड़ी योजनाएं व आयुष्मान भारत योजना मुख्य आकर्षण होंगी। प्रदेश सरकार की योजनाओं के प्रचार-प्रसार के लिए लोकमित्र की नियुक्ति के लिए भी पैसों की व्यवस्था की जाएगी।

अटलजी की जन्मस्थली व कर्मस्थली के विकास से जुड़े प्रस्ताव पेश करेंगी

प्रदेश सरकार ने अटलजी की जन्मस्थली व कर्मस्थली के विकास से जुड़े प्रस्ताव को अनुपूरक प्रस्तावों में शामिल कर लिया है। आनुपुरक बजट में आगरा के बटेश्वर में स्मारक की स्थापना, कानपुर के डीएवी कॉलेज को सेंटर ऑफ एक्सीलेंस के रूप में डवलप करने और बलरामपुर में केजीएमयू का सेटेलाइट सेंटर स्थापित करने के अलावा लखनऊ में नई मेडिकल यूनिवर्सिटी बनाने के लिए पैसा मांगा जाएगा।

आयुष्मान भारत योजना को प्रदेश में लागू करने व्यवस्था की जाएगी

इसके अलावा केंद्र सरकार की मोदी केयर के रूप में आयुष्मान भारत योजना को प्रदेश में लागू करने के लिए भी बजट की व्यवस्था की जाएगी। सूचना विभाग के इस प्रस्ताव को अनुपूरक में जगह मिल गई है। इसी तरह नागरिक उड्डयन को एअरपोर्ट विकास के लिए भी अनुपूरक से पैसा मिलेगा। कवि और लेखक सूर्यकांत त्रिपाठी निराला को समर्पित योजना का भी एलान भी हो सकता है।

 

=>
=>
loading...
Manish Srivastava