NationalSportsTop Newsमुख्य समाचार

इंडिया को विश्व कप जिताने वाला यह खिलाड़ी, आज गुमनामी की जिंदगी जीने को मजबूर

टीम इंडिया के लिए खेलना हर खिलाड़ी का सपना होता है। अगर कोई खिलाड़ी अंडर-19 विश्व कप का कप्तान हो और उसने टीम को जीत भी दिलाई हो। उसका खेलना टीम के लिए थोड़ा आसान हो जाता है।

इसका उदाहरण 2000 में भारत को अंडर-19 विश्व कप जीताने वाले मोहम्मद कैफ और 2008 में जीताने वाले विराट कोहली इसके उदाहरण हैं। लेकिन आज आपको एक ऐसे कप्तान के बारे में बताएंगे जिसने टीम को विश्व कप में जीत दिलाई।

यहाँ तक उसको टीम इंडिया का दूसरा सचिन भी कहा गया लेकिन आज वो खिलाड़ी कही गुम सा हो गया है। इस खिलाड़ी का नाम उनमुक्त चंद है।

टीम इंडिया अभी इंग्लैंड के दौरे पर है और आखिरी दो टेस्ट के लिए पृथ्वी शॉ का चयन हुआ है। ये भी टीम इंडिया को अंडर-19 में विश्व विजेता बना चुके है।

उनमुक्त चंद को अंडर-19 विश्व कप जीते हुए 6 साल हो चुके है।लेकिन आज तक वह भारतीय टीम में जगह नहीं बना पाये है। फिलहाल उनके लिए भारतीय टीम तो बहुत दूर का सपना है, क्योंकि वह अपनी दिल्ली की घरेलू रणजी टीम में भी जगह नहीं बना पा रहे है।

अभी कुछ दिन पहले हुए आईपीएल में भी कोई फ्रेंचाइजी टीम ने नहीं ख़रीदा। उनमुक्त चंद दिल्ली डेयरडेविल्स और मुंबई इंडियंस के लिए आईपीएल खेल चुके है और दोनों ही टीमों ने उन्हें खुद को साबित करने के लिए कई मौके भी दिए थे,

लेकिन इसके बावजूद वह इन मौको को भुनाने में नाकामयाब साबित नहीं हुए थे। बता दें, कि साल 2012 के अंडर-19 विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फाइनल मुकाबले में उनमुक्त चंद ने 111 रन का एक शानदार शतक लगाकर भारतीय टीम को जीत दिलाई थी।

साभार: bcci

आज इस होनहार खिलाड़ी का कही अता पता नहीं है। आने वाले सालों में वो टीम में कही फीट होते नहीं नजर आ रहे है।

=>
=>
loading...
Manish Srivastava