Top Newsलखनऊ

आखिर कब पकड़े जाएंगे नमन वर्मा के हत्‍यारे?

समाजवादी पार्टी की सरकार, कानून-व्‍यवस्‍था लचर, बहुचर्चित नमन वर्मा हत्‍याकांड, लखनऊ पुलिस, एएसपी ट्रांसगोमती जयप्रकाश

लखनऊ। वैसे तो समाजवादी पार्टी की सरकार में हमेशा से ही कानून-व्‍यवस्‍था लचर रही है लेकिन राजधानी लखनऊ में होने वाली किसी भी बड़ी वारदात पर सरकार की घेराबंदी राजनीतिक दलों से लेकर आम जनता करती है। इसी क्रम में पुलिस-प्रशासन व आमजन को झकझोर देने वाले बहुचर्चित नमन वर्मा हत्‍याकांड में लगभग चालीस दिन बीत जाने के बाद भी राजधानी पुलिस के हाथ खाली हैं। स्‍मार्ट व तकनीकी रूप से दक्ष पुलिसिंग की संज्ञा देकर अक्‍सर खुद अपनी ही पीठ थपथपाने वाली लखनऊ पुलिस नमन वर्मा हत्‍याकांड में अभी भी अंधेरे में ही तीर चला रही है।

गौरतलब है कि स्‍थानीय होटल रेनेसां में असिसटेंट मैनेजर के पद पर कार्यरत नमन वर्मा की बीते की 18 नवंबर की रात लगभग दस बजे अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्‍या कर दी थी। मीडिया सहित पुलिस प्रशासन व आमजन को हिला देने वाले इस हत्‍याकांड से लखनऊ वासी हतप्रभ थे क्‍योंकि नमन वर्मा एक सीधा-सादा नौजवान था जिसके शराफत के सभी कायल थे। लखनऊ के आम नागरिकों ने इस हत्‍याकांड से स्‍वयं को जोड़ते हुए नमन वर्मा को इंसाफ दिलाने सड़कों पर भी उतरे लेकिन नतीजा अभी तक सिफर ही रहा। इस संबंध में नमन के माता-पिता का कहना है कि हमारा बेटा तो चला गया लेकिन यदि हम उसके हत्‍यारों को सजा भी नहीं दिला पाए तो हमारा जीना व्‍यर्थ है।

मामले पर जब एएसपी ट्रांसगोमती जयप्रकाश से बात की गई तो उनका कहना था कि यह एक ब्‍लाइंड केस है जिसमें कोई संदिग्‍ध भी नामजद नहीं है और न ही घटना का कोई उद्देश्‍य पता चल रहा है, फिर भी हमारी कई टीमें हर एंगिल पर जांच कर रही हैं। हम नमन के पूर्व कार्यस्‍थलों से लेकर उसकी पढ़ाई के दौरान की गतिविधियों की भी पड़ताल कर रहे हैं। उन्‍होंने बताया कि इसी क्रम में हमारी एक टीम लुधियाना भी गई थी जहां से काफी जानकारी मिली है, उम्‍मीद है कि हम जल्‍द ही किसी नतीजे पर पहुंच जाएंगे। पुलिस किस नतीजे पर और कब पहुंचती है यह तो आने वाला समय ही बताएगा लेकिन नमन के माता-पिता और परिजनों को इंतजार है तो उसके हत्‍यारों को कानून के शिंकजें में आने का।

=>
=>
loading...