NationalSportsTop Newsमुख्य समाचार

आजीवन प्रतिबंध झेल रहे श्रीसंत के लिए खुशखबरी, जल्द कर सकते हैं वापसी!

2013 में भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज एस श्रीसंत स्पॉट फिक्सिंग में लिप्त पाये गये थे। जिसके चलते उन्हें अपने कुछ दिन जेल में भी बिताने पड़े थे। स्पॉट फिक्सिंग में लिप्त पाये के बाद से ही एस श्रीसंत का क्रिकेट करियर थम सा चुका है।

साल 2013 के आईपीएल में एस श्रीसंत समेत अजित चंदीला व अंकित चव्हाण को दिल्ली पुलिस ने एक होटल से पकड़ा था। जिसके बाद तीनों पर ही स्पॉट फिक्सिंग का केस चला था। तीनों ने ही अपना कुछ समय जेल में बिताया था। बीसीसीआई ने इन तीनों ही खिलाड़ियों पर आजीवन क्रिकेट से प्रतिबंधित कर दिया था।

7 अगस्त 2017 को केरल की एक अदालत ने एस श्रीसंत के ऊपर लगे आजीवन प्रतिबंध को हटा दिया था, लेकिन बीसीसीआई ने इस फैसले को चुनौती देकर श्रीसंत पर यह प्रतिबंध जारी रखा था। इसी बीच बड़ी खबर आ रही है. जो यह है, कि जल्द ही एस श्रीसंत की याचिका पर सुनवाई होने वाली है और इसकी पुष्टि खुद सुप्रीम कोर्ट ने कर दी है।

दरअसल, सुप्रीम कोर्ट ने बीसीसीआई द्वारा लगाये गये प्रतिबंध के संबंध में एस श्रीसंत द्वारा याचिका पर 8 हफ्ते बाद सुनवाई करने का फैसला किया है। इसी संदर्भ में मुख्य न्यायधीश दीपक मिश्रा, न्यायमूर्ति ए एम खानविलकर और डी वाई चंद्रचुड़ ने कहा, ”याचिका को 8 हफ्ते बाद सुनवाई के लिए सूचीबद्ध किया जाता है।

बता दें, कि श्रीसंत ने अपनी इस याचिका दायर में कहा था, कि जीवन भर क्रिकेट खेलने पर लगाया गया प्रतिबंध बहुत कड़ी सजा है और वह इसे पिछले पांच साल से झेल रहे है. जो पर्याप्त सजा है।

=>
=>
loading...
Manish Srivastava