IANS NewsNationalSportsTop Newsमुख्य समाचार

चौथा टेस्ट: कैमरे में कैद हुई भारत के खिलाफ बेईमानी, देखें वीडियो

टीम इंडिया और इंग्लैंड के बिच पांच मैच की टेस्ट सीरीज का चौथा टेस्ट चल रहा है। इस टेस्ट में अभी तक दोनों टीमें बराबरी पर चल रही है। टेस्ट के तीसरे दिन मैच उस समय विवादों में आ गया जब अजिंक्य रहाणे को अंपायर ने आउट दे दिया।

गौरतलब है कि इस मैच में भारत की पारी का 47वां ओवर बेन स्टोक्स लेकर आ रहे थे। बेन स्टोक्स के इस ओवर की पांचवी गेंद पर अजिंक्य रहाणे को एलपीडब्लू आउट दे दिया गया। अजिंक्य रहाणे को महसूस हुआ, कि वह आउट नहीं है, इसलिए उन्होंने डीआरएस लेना सही समझा।

रहाणे के डीआरएस लेने के बाद यह फैसला अंपायर के पास चला गया। अंपायर ने जब गेंद कराते वक्त बेन स्टोक्स का पाव देखा, तो पता चल रहा था, कि यह गेंद नो बॉल है, लेकिन तीसरे अंपायर जोएल विल्सन को लगा की यह नो बॉल नहीं है और उन्होंने आगे की कार्यवाही देखनी शुरू कर दी। अंत में तीसरे अंपायर जोएल विल्सन ने अजिंक्य रहाणे को आउट दे दिया और इस तरह भारत का एक डीआरएस भी खराब हो गया।

हालाँकि, यह गेंद देखने में नो बॉल लग रही थी. मैच में कमेंट्री कर रहे मोहम्मद कैफ, अजय जडेजा जैसे कॉमेंटेटर भी इस गेंद को नो बॉल ही बता रहे थे। लेकिन अंपायर को यह बॉल ठीक लगी और उन्होंने अजिंक्य रहाणे को आउट दे दिया। अजिंक्य रहाणे 14 गेंद पर मात्र 11 रन ही टीम के लिए बना पाये।

इस फ़ैसले के बाद अंपायर की जमकर आलोचना हो रही है। इस विकेट के बाद टीम का मध्यक्रम लड़खड़ा गया। टीम इंडिया को ये विकेट बहुत महंगा पड़ा।

यहां देखें वीडियो 

=>
=>
loading...
Manish Srivastava