Top NewsUttar Pradesh

वाराणसी: सीएम योगी ने किया आलीशान क्रूज का उद्घाटन, जानें क्या है इसकी खासियत

वाराणसी। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने देश की सांस्‍कृतिक राजधानी वाराणसी में पर्यटकों को लुभाने के लिए अलकनंदा क्रूज का उद्घाटन किया गया। यह क्रूज़ पिछले एक महीने से राजघाट के पास खड़ा हुआ था। इस क्रूज के जरिए पयर्टक वाराणसी के विश्‍व प्रसिद्ध घाटों को जी भरकर निहार सकेंगे। निजी कंपनी नॉर्डिक इस क्रूज का संचालन करेगी।

अलकनंदा क्रूज पूरी तरह वातानुकूलित और इको फ्रेंडली है। साथ ही इसमें बायो टॉइलट की व्‍यवस्‍था की गई है ताकि किसी भी तरह से कोई गंदगी गंगा के पानी में न मिलने पाए। इस हॉल के साथ ही पैंट्री की भी व्यवस्था रहेगी ताकि टूरिस्ट्स को ब्रेकफास्ट, स्नैक्स और लंच परोसा जा सके।

क्रूज के निदेशक मनोज पोद्दार ने बताया कि 2 मंजिला क्रूज 2000 स्क्वायर फीट में बना हुआ है। क्रूज का प्रति व्यक्ति किराया 750 रुपए है। यह राजघाट से अस्सी घाट तक यानी करीब 7 किमी. की यात्रा कराएगा। कुछ समय बाद से क्रूज की ऑनलाइन बुकिंग भी शुरू की जाएगी। क्रूज में नीचे 60 और दूसरी मंजिल में 20 लोगों के बैठने की व्यवस्था है। क्रूज में पार्टी, बर्थ-डे, मीटिंग की भी सुविधा है। क्रूज में 75 हजार रुपए में 11 ब्राह्मणों द्वारा रुद्राभिषेक कराने की भी व्यवस्था है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH