NationalTop News

राजनीति में हाथ आजमाएंगे कन्हैया कुमार, 2019 में लड़ेंगे लोकसभा चुनाव

पटना। जेएनयू छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार बेगूसराय से 2019 में सीपीआई के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। वह महागठबंधन के घटक दल आरजेडी, कांग्रेस, हम और वामपंथी पार्टियों के साझा उम्मीदवार होंगे। सूत्रों की मानें तो लालू प्रसाद यादव और तेजस्वी यादव बेगुसराय सीट पर कन्हैया कुमार को उतारने के लिए तैयार हो गए हैं। आरजेडी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि लालू खुद कन्हैया के बेगूसराय से चुनाव लड़ने को लेकर उत्साहित हैं इसलिए वह आरजेडी उम्मीदवार को इस सीट पर नहीं उतारेंगे, जबकि आरजेडी उम्मीदवार पिछले चुनाव में दूसरे नंबर पर रहे थे।

उधर, सीपीआई के राज्य सचिव सत्यनारायण सिंह ने बताया कि उनकी पार्टी सहित सभी वामदल चाहते हैं कि कन्हैया कुमार बेगूसराय से 2019 में लोकसभा चुनाव लड़ें। उन्होंने कहा कि राजद और कांग्रेस जैसे अन्य दल भी चाहते हैं कि वह चुनाव लड़ें। राजद प्रमुख लालू प्रसाद के भी इस संबंध में अपनी सहमति दिए जाने की चर्चा के बारे में सत्यनारायण ने कहा कि पूर्व में उनसे हुई वार्ता के दौरान वह एक सीट कन्हैया कुमार के लिए छोड़ देने को लेकर राजी थे।

बता दें कि कन्हैया मूल रूप से बेगूसराय जिले के बरौनी ब्लॉक में बिहाट पंचायत के हैं। उनकी मां मीना देवी एक आंगनबाड़ी सेविका हैं और उनके पिता जयशंकर सिंह यहीं एक किसान हैं। बेगूसराय लोकसभा सीट पर अभी बीजेपी के भोला सिंह सांसद हैं। बीजेपी के भोला सिंह 2014 चुनाव में आरजेडी के तनवीर हसन को करीब 58,000 वोटों से हराकर विजयी बने थे।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH