IANS News

‘बिजली बचाओ स्टार बन जाओ’ अभियान से 25 हजार रुपये जीतने का मौका

नई दिल्ली, 3 सितम्बर (आईएएनएस)| बिजली कंपनी टाटा पॉवर दिल्ली डिस्ट्रिब्यूशन (टाटा पॉवर-डीडीएल) ने अपनी ऊर्जा संरक्षण जागरूकता प्रतियोगिता ‘बिजली बचाओ स्टार बन जाओ’ द्वारा बच्चे को स्टार बनने का अवसर दे रही है। इस अभियान के माध्यम से टाटा पॉवर-डीडीएल छोटे बच्चों को बिजली बचाने और भारत सरकार की पहल ‘पॉवर फॉर ऑल’ में योगदान देने के लिए प्रेरित कर रहा है। यह अभियान सभी स्कूलों के विद्यार्थियों के लिए खुला है। कंपनी की तरफ से जारी बयान के अनुसार, इस अभियान के तहत छोटे वीडियो (अधिकतम अवधि एक मिनट) के रूप में ऊर्जा संरक्षण की खोजपरक युक्तियां आमंत्रित की जा रही हैं। विद्यार्थी कविता, नृत्य, नाटक के रूप में अपनी वीडियो एंट्री भेज सकते हैं।

बयान के अनुसार, शीर्ष पांच एंट्रीज को 25000 रुपये तक के पुरस्कार मिलेंगे (प्रति विजेता एंट्री को अधिकतम 5000 रुपये) और प्रमाणपत्रों के साथ 10 सांत्वना पुरस्कार दिए जाएंगे। एंट्री व्हाट्सएप के जरिए 9958500362 पर भेजी जा सकती हैं, या निशुल्क फाइल शेयरिंग वेबसाइट्स पर अपलोड की जा सकती हैं और उसका लिंक ई-मेल किया जा सकता है। एंट्री भेजने की अंतिम तिथि 30 सितंबर, 2018 है।

टाटा पॉवर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं प्रबंध निदेशक प्रवीर सिन्हा ने कहा, हम ‘क्लब एनर्जी’ आंदोलन का नेतृत्व कर और इस अभियान को लॉन्च कर अत्यंत प्रसन्न और गौरवान्वित हैं। यह देश में ऊर्जा संरक्षण का संदेश प्रसारित करने के हमारे प्रयासों के अनुसार है। हम सभी विद्यार्थियों से इसमें भाग लेने का आग्रह करते हैं।

टाटा पॉवर-डीडीएल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी संजय बंगा ने कहा, ऊर्जा का उचित उपयोग सुनिश्चित करने के लिए हम मानते हैं कि बच्चे सबसे अच्छे संदेशवाहक हैं और इस अभियान से हमारा लक्ष्य उन्हीं तक पहुंचने का है। मुझे विश्वास है कि इस अभियान में अधिक से अधिक बच्चे भाग लेंगे और इसे सफल बनाएंगे।

=>
=>
loading...