SportsTop NewsUttar Pradeshमुख्य समाचारलखनऊ

विराट का बल्ला लखनऊ में भरेगा हुंकार, इकाना स्टेडियम को मेजबानी के लिए हरी झंडी

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के क्रिकेट प्रेमियों के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी आई है। दरअसल यहां पर इसी महीने अंडर-19 इंटरनेशनल वन-डे क्रिकेट मैच की मेजबानी करने जा रहा है। इस मेजबानी के बाद भारत और वेस्टइंडीज के बीच टी-20 मैच की मेजबानी भी अब लखनऊ करेगा।

बता दें कि वेस्टइंडीज की टीम अक्टूबर-नवंबर में दो टेस्ट, पांच एकदिवसीय और तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलने भारत के दौरा करने वाली है। दौरे की शुरुआत 4 अक्टूबर से राजकोट में होने वाले पहले टेस्ट के साथ होगी और दौरे का अंत 11 नवंबर को चेन्नई में होने वाले टी20 सीरीज के आखिरी मैच के साथ होगा।

इकाना स्पोर्ट्स सिटी के मैनेजिंग डायरेक्टर उदय सिन्हा ने कहा, आयोजन को सफल बनाने में हम कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। हालांकि भारतीय टीम इस वक्त इंग्लैंड के विरुद्ध पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है। भारत को इंग्लैंड के खिलाफ लंदन में सात सिंतबर से पांचवां टेस्ट मैच खेलना है। इसके बाद भारतीय टीम दुबई में 15 सितंबर से 28 सितंबर तक चलने वाली एशिया कप में हिस्सा लेगी।

इसमें 50 हजार दर्शक बड़े आराम से बैठ सकते हैं। 1800 वर्ग फीट की दो स्क्रीन लगाईं गई हैं, यानी मैदान के हर कोने से ले सकेंगे मैच का आनंद। साथ ही मैदान में 9 पिच, विश्वस्तरीय ड्रेसिंग रूम, फ्लड लाइट, विश्वस्तीरय ड्रेनेज सिस्टम आदि की सुविधाएँ हैं।

आपको बतादें की अब तक लखनऊ में दो मैच खेले जा चुके हैं। पहला मुकाबला : 27 अक्तूबर, 1989 को श्रीलंका-पाकिस्तान में वनडे मैच। वहीँ दूसरा मुकाबला : 18-22 जनवरी 1994 भारत-श्रीलंका में टेस्ट। केडी सिंह बाबू मैदान में मैच में भारत 119 रन से जीता था।

=>
=>
loading...
Manish Srivastava