RegionalTop NewsUttar Pradeshमुख्य समाचार

योगी सरकार ने शिक्षक दिवस पर अध्यापकों को दिया ये उपहार

लखनऊ : सूबे  की योगी सरकार ने शिक्षक दिवस  के मौके पर राज्य के विश्वविद्यालयों एवं महाविद्यालयों के अध्यापकों को उपहार दिया है।  सरकार ने अध्यापकों के लिए 7वें वेतन आयोग की अनुशंसाएं लागू करने की मंजूरी दे दी है।  राज्य के विश्वविद्यालयों एवं महाविद्यालयों के अध्यापकों के लिए नया पे स्केल अभी से लागू हो जाएगा।   जबकि कृषि, तकनीकी एवं पशुचिकित्सक विश्वविद्यालय के अध्यापकों को यह लाभ बाद में दिया जाएगा।

यूपी कैबिनेट ने 7वें वेतन आयोग की सिफारिशें लागू करने की मंजूरी दे दी है। समझा जाता है कि यूपी सरकार के इस फैसले से अध्यापकों के वेतन में 15 हजार से लेकर 35 हजार रुपए का इजाफा होगा। सरकार के इस फैसले का लाभ करीब 20 हजार अध्यापकों को मिलेगा। सरकार ने इसके लिए पूरक बजट में 921 करोड़ रुपए का प्रावधान किया है।

डॉक्टर राम मनोहर लोहिया लॉ विश्विविद्यालय में शिक्षक भर्ती में चयनित उम्मीदवारों को संबोधित करते हुए आदित्यनाथ ने कहा कि पेपर लीक करने में दोषी पाए जाने वालों के खिलाफ तुरंत एवं सख्त कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा यदि कोई संस्थान गलत काम करते हुए पकड़ा जाता है तो उसे काली सूची में डाला जाएगा और उसकी मान्यता समाप्त कर दी जाएगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार में शिक्षा की भलाई के लिए अच्छा काम करना चाहती है। उन्होंने कहा कि ऐसा देखने में आता है कि अच्छे विद्यार्थी पीछे छूट जाते हैं और गलत लोग आगे बढ़ने की कोशिश करते हैं। उन्होंने कहा कि पिछले 15-16 महीनों में ऐसे गलत लोग सरकार की नजर में आए हैं और सरकार उन पर सख्ती से कार्रवाई कर रही है।

=>
=>
loading...
Manish Srivastava