Sports

विराट को क्यों कहना पड़ा, मैं माफी चाहता हूं, प्लीज़ मुझे बैन न करें

नई दिल्ली। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली अपने आक्रामक अंदाज के लिए जाने जाते हैं। वह मैदान पर कई बार विपक्षी खिलाड़ियों पर भड़क जाते हैं। कभी कभी तो वह मैदान पर अपशब्दों का इस्तेमाल भी कर देते हैं। फिलहाल जब से विराट पर कप्तानी की जिम्मेदारी आई है वह थोड़े बदल गए हैं। अब उनका मैदान पर वो आक्रामक रूप नहीं दिखता जो युवावस्था में दिखाई देता था।

साल 2012 की बात है जब उनपर बैन लगने वाला था लेकिन माफी मांगकर वह बैन से बच गए थे। दरअसल, साल 2012 में विराट ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गए थे। उस दौरे पर एक मैच में वह ऑस्ट्रेलियाई फैन्स को मिडल फिंगर (एक अभद्र इशारा) करते हुए कैमरे पर कैद हो गए थे। यह टेस्ट मैच ऐडिलेड में खेला गया था।

विजडन क्रिकेट की मासिक पत्रिका से बात करते हुए उन्होंने कहा, ‘जो चीज मुझे सबसे ज्यादा याद है वह ऑस्ट्रेलियाई फैंस को (2012) में उंगली से इशारा करना है।’ कोहली ने उस घटना को याद करते हुए कहा- ‘मैच रेफरी रंजन मदुगले ने अगले दिन मुझे अपने कमरे में बुलाया। मुझे लगा कि आखिर क्या मामला है। मैच रेफरी ने मुझसे पूछा कल बाउंड्री पर क्या हुआ?’ कोहली ने कहा मुझे कुछ समझ नहीं आया। उन्होंने कहा, ‘मैंने रेफरी से कहा कि वह बत मजाक था।’ इसके बाद रेफरी ने मेरे सामने अखबार फेंका जिसमें फ्रंट पेज पर मेरी बड़ी तस्वीर थी। मैंने कहा, ‘मैं माफी चाहता हूं, प्लीज मुझे बैन मत करना!’ विराट ने कहा कि मैं उससे बच निकला। मैच रेफरी अच्छे इंसान थे, वह समझ गए कि मैं युवा था और ऐसी चीजें हो जाती हैं।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH