RegionalTop NewsUttar Pradeshमुख्य समाचारलखनऊ

VIDEO: हर जिलों के विकास कार्यों पर पैनी नजर रखे सूचना विभाग: अपर मुख्य सचिव

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने कहा कि जिलाधिकारी औऱ सूचना विभाग हर ज़िलों में हुए कार्यो के प्रचार प्रसार पर ध्यान देंगे। मंडल मुख्यालय के लिये 3 करोड़ और ज़िला मुख्यालय के लिए 2 करोड़ रुपए जारी होंगे। उन्होंने आगे कहा कि सूचना अधिकारी अब uppcs से सेलेक्ट होंगे। उन्होंने कुंभ मेले के प्रचार के लिए और अच्छी फिल्मे बनाने की बात कही।

उन्होंने आगे कहा कि प्लास्टिक बैन पर भी सूचना विभाग प्रचार प्रसार का काम करे। Odf और आयुष्मान भारत के प्रचार पर भी सूचना विभाग को काम करने के लिए निर्देश दिए गए हैं। सोशल मीडिया में भी अच्छे काम किया जाए,साथ ही लोगों को उसमे अधिक से अधिक जोड़ा जाए। ज़िले स्तर पर सूचना अधिकारी के कार्यालय मजबूत हो।

सूचना विभाग के फोटो औऱ वीडियो की अच्छी लाइब्रेरी बनाई जाए। उन्होंने कहा कि टेक्नोलॉजी का यूज़ कर के काम में और तेज़ी लाने के लिए मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए हैं। राज्य स्तरीय कार्यशाला में उन्होंने कहा कि, अपराध के प्रति हमारी जो जीरो पालिसी की नीति है उसमे और तेजी लाई जाए। डिजिटल इंडिया कार्यक्रम जो नरेंद्र मोदी जी के द्वारा चलाया जा रहा है   खरीद को ऑनलाइन करने के क्रम में यह एक बड़ा कदम है ।

जेम पोर्टल को 1 साल हो गया है । जेम पोर्टल में यह देखा गया है कि समान कम दाम पर मिलता है । कुछ कठिनाइयां अभी भी है जिनको सही करने का काम हो रहा है , इसी के लिए कार्यशाला आज आयोजित की गई है। कार्यशाला में जिन को जो भी कठनाइया आ रही है उन सभी का निराकरण आज किया जाएगा। बता दें, सरकार ने 857 करोड़ रुपए जेम पोर्टल पर खर्च किए थे।

=>
=>
loading...
Manish Srivastava