Sports

आईएसएल : केरला के सामने चेन्नई की चुनौती

इंडियन सुपर लीग, आईएसएल, केरला ब्लास्टर्स, जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम, चेन्नई, दिल्ली डायनामोज, मैच, एफसी गोवाआईएसएल
इंडियन सुपर लीग, आईएसएल, केरला ब्लास्टर्स, जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम, चेन्नई, दिल्ली डायनामोज, मैच, एफसी गोवा
आईएसएल

कोच्चि| इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के तीसरे सीजन में आज केरला ब्लास्टर्स के सामने एक बार फिर चेन्नयन एफसी की कड़ी चुनौती होगी। जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में होने वाले इस मैच में केरला को चेन्नई के खिलाफ जीत से कम कुछ भी मंजूर नहीं होगा।

शुरू से ही इन दोनों टीमों के बीच जबरदस्त प्रतिस्पर्धा देखी जाती है। केरल ने पहले सीजन के सेमीफाइनल में चेन्नई को हराया था और तब से इन दोनों टीमों के बीच की प्रतिस्पर्धा ने नया रूप ले लिया है।चेन्नई के कोच मार्को मातेराजी को केरल टीम और कुछ लोगों के खिलाफ अभद्रता के कारण निलम्बित कर दिया गया था। इसे देखते हुए इस मैच में भी शांति भंग होने का अंदेशा है।

केरल के कोच स्टीव कोपेल ने कहा, मैं हर मैच से पहले अपने खिलाड़ियों को एक ही संदेश देता हूं। 10 खिलाड़ियों के साथ खेल रही विपक्षी टीम के साथ खेलना अच्छा विचार नहीं होता और इसी कारण अनुशासन बहुत जरूरी है। मैं समझता हूं कि बीते मैच में हम एक दूसरे को समझ नहीं पाए थे। वहां किसी प्रकार का संशय था।

अपने अंतिम घरेलू मैच में केरल ने एफसी गोवा के खिलाफ एक अहम जीत हासिल की थी। अब कोपेल मानते हैं कि उनकी टीम के पास सेमीफाइनल में जगह बनाने की दिशा में आराम के लिए कोई समय नहीं है। चेन्नई पर जीत हासिल करने के लिए केरल को अपनी श्रेष्ठ आक्रमण पंक्ति को मैदान में उतारना होगा। इससे पहले इस टीम ने चेन्नई को उसी के घर में बराबरी पर रोका था।

दूसरी ओर, दिल्ली डायनामोज के खिलाफ अपने अंतिम मैच में 1-4 से चौंकाने वाली हार के बाद चेन्नई को यह मैच जीतने के लिए अपना पूरा दमखम लगाना होगा क्योंकि आंकड़े पर बार हित में नहीं होते।मातेराजी ने कहा, फुटबाल एक सुंदर खेल है। इसमें हमेशा आपके पास मौका होता है। एक मैच के बाद आपको दूसरे मैच पर ध्यान केंद्रित करना होता है।

मातेराजी लीग की शुरूआत से ही चेन्नई के साथ हैं और वह अच्छी तरह जानते हैं कि इन दो टीमों के बीच किस स्तर की प्रतिद्वंद्विता है। साथ ही वह यह भी जानते हैं कि जब केरल अपने घर में खेल रहा होता है तो उसके समर्थन में कितने लोग स्टेडियम में पहुंचते हैं। चेन्नई की टीम आठ मैचों से 10 अंक लेकर तालिका में सातवें स्थान पर है। वह सबसे नीचे चल रहे एफसी गोवा से एक स्थान ही ऊपर है। गोवा को ही हराकर चेन्नई ने बीते साल लीग का खिताब जीता था।

=>
=>
loading...