SportsTop NewsUttar Pradeshमुख्य समाचारलखनऊ

अंडर-19 क्रिकेट सीरीज: लखनऊ के इकाना स्टेडियम में भारत की भिड़ंत अफगानिस्तान से

 

लखनऊ: इकाना स्टेडियम में लखनऊवासियों का इंटरनेशनल मैच देखने का सपना पूरा होने वाला है। इसी साल नवंबर महीने में यहां भारत और वेस्टइंडीज के बीच टी20 मैच खेला जाएगा। इससे पहले बुधवार से इकाना स्टेडियम में अंडर-19 टीम चार देशों कि सीरीज खेलने जा रही हैं।

इस सीरीज में भारत की दो टीम के अलावा नेपाल व अफगानिस्तान की टीमें भी भाग ले रही हैं। यह टूर्नामेंट इन देशों के लिए अपनी तैयारियों को आंकने का एक मौका है। मेजबान भारत के साथ नेपाल व अफगानिस्तान भी अगले माह होने वाले बांग्लादेश में अंडर-19 एशिया कप के लिए अपनी दावेदारी को मजबूत करते नजर आएंगे और इस टूर्नामेंट के माध्यम से इन टीमों के पास अपनी तैयारी परखने का सुनहरा मौका है।

इस टूर्नामेंट में भारत की दो टीमें यानी भारत -ए और भारत बी के साथ अफगास्तिान और नेपाल भी हिस्सा ले रही है। हालांकि पिछले साल मलेशिया में हुए एशिया कप की बात करें तो लीग चरण में नेपाल के हाथों पिट चुकी भारत की अंडर-19 टीम बुधवार से इकाना स्टेडियम में शुरू हो रही चतुष्कोणीय सीरीज को लेकर खासी गंभीर नजर आ रही है।

यह चारों टीमें कल लखनऊ पहुंच गयी थी और सीरीज की पूर्व संध्या पर भारतीय खिलाडिय़ों ने जमकर पसीना बहाया। बुधवार से शुरू हो रही सीरीज के पहले दिन दो मैच होंगे। इसमें अफगानिस्तान के सामने भारत ए और भारत बी की नेपाल से टक्कर होगी। इस सीरीज के दौरान भारतीय जूनियर क्रिकेट टीम के कोच राहुल द्रविड़ इकाना स्टेडियम में मौजूद रह सकते है। सूत्रों के अनुसार 14 सितम्बर को होने वाले मैच के दौरान उनके मौजूद रहने की संभावना है।

=>
=>
loading...
Manish Srivastava