RegionalTop NewsUttar Pradeshमुख्य समाचार

अपने ही डीजीपी को पहचानने से किया इंकार, बोले- अपना काम करिए

लखनऊ : सूबे के डीजीपी ओपी सिंह नोएडा गए हुए थे। वापस लौटने के समय उन्होने सोचा क्यों ना आम्रपाली पुलिस चौकी पहुंच वहां के दरोगा और सिपाही से मिल ले। जब वहां प्रदेश के डीजीपी पहूंचे वहां तैनात एक दरोगा व सिपाही ने उन्हें पहचाना ही नहीं और सैल्यूट नहीं किया।

ये किसी फिल्म कि कहानी नहीं बल्कि ये सच्ची घटना है। दरअसल हुआ ये कि ओपी सिंह आम्रपाली पुलिस चौकी पहुंचे जहां दरोगा ने वर्दी पहन रखी थी लेकिन टोपी नहीं पहनी थी। इतना ही नहीं बल्कि सिपाही की कैप पर अशोक चिन्ह ही नहीं था।

डीजीपी ने जब दोनों पुलिसकर्मियों से कैप नहीं पहनने और कैप पर ताज नहीं लगाने के बारे में पूछा तो वह जवाब देने में भी असमर्थ रहे। जिसकी जानकारी एसएसपी को मिली तब उन्होंने वर्दी की अवमानना और अनुशासनहीनता के आरोप में दोनों पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया।

गौतम बुद्ध नगर पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया उत्तर प्रदेश के डीजीपी ओपी सिंह दिल्ली में एक बैठक में जा रहे थे। इस दौरान वह शहर से गुजरते वक्त सेक्टर30 के आम्रपाली पुलिस चौकी पर पहुंचे । एसएसपी अजय पाल शर्मा के अनुसार डीजीपी दोपहर करीब 2 बजकर 30 मिनट पर चौकी पहुंचे थे। प्रभारी निरीक्षक और कांस्टेबल थाने में तैनात थे।

=>
=>
loading...
Manish Srivastava