RegionalTop NewsUttar Pradeshमुख्य समाचार

प्रशासन के खिलाफ धरना दे रहे थे लोग, पुलिस गई समझाने तो कर दिया पथराव

उत्तर प्रदेश के रामपुर में उस समय हडकंप मच गया जब उपद्रवियों के भीड़ ने पुलिस पर पथराव कर दिया। गौरतलब है कि सड़क हादसे में ग्रामीण की मौत हो गई थी जिसके विरोध में ग्रामीणों ने जाम लगा दिया था। जिसके बाद जाम खुलवाने गई पुलिस से ग्रामीणों की नोकझोक हो गई थी। बता दें, इस घटना में 4 पुलिसकर्मी घायल हो गए थे।

 

अब इस मामले में पुलिस द्वारा 20 अभियुक्तों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। वहीं अन्य अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए तलाश जारी है। दो दिन पहले रामपुर के थाना शाहबाद क्षेत्र के मंगोली गांव के पास एक पिकअप दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी जिसमें क्षेत्र के एक युवक की मौत हो गई थी।

युवक की मौत से गुस्साए लोगों ने उसका शव सड़क पर रखकर जाम लगा दिया और हंगामा करने लगे। घंटों से लगा यह जाम लगभग ढाई किलोमीटर लंबा हो गया। इस बीच पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को काफी समझाने की कोशिश की लेकिन उन्होंने एक न सुनी। उनकी मांग थी कि दुर्घटना करने वाले वाहन के ड्राइवर को उनके हवाले किया जाए ताकि भीड़ खुद अपने हाथों उसका इंसाफ कर सके।

प्रशासन ने बहुत समझाने की कोशिश की लेकिन भीड़ नहीं मानी और आखिर पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों पर पथराव शुरु कर दिया था। बिगड़ते हुए हालात को कंट्रोल करने के लिए पुलिस को बल का प्रयोग करना पड़ा।

=>
=>
loading...
Manish Srivastava