IANS News

एनकेएफ लेकर आ रही है नई कबड्डी लीग, डीस्पोर्ट्स पर होगा प्रसारण

नई दिल्ली, 19 सितम्बर (आईएएनएस)| न्यू कबड्डी फेडरेशन (एनकेएफ) देश में इंडो- इंटरनेशनल प्रीमियर कबड्डी लीग (आईआईपीकेएल) के नाम से एक नई कबड्डी लीग लेकर आ रहा है, जिसका प्रसारण डीस्पोटर्स पर किया जाएगा। अगले साल 26 जनवरी से शुरू होने वाली इस लीग में कुल आठ टीमें हिस्सा लेंगी और 59 मैच खेले जाएंगे। राष्ट्रीय राजधानी में बुधवार को लीग का घोषणा और लोगो का अनावरण किया गया।

इस मौके पर बॉलीवुड अभिनेता रणदीप हुड्डा और भारतीय जनता पार्टी के सांसद रमेश बिधूड़ी मौजूद थे।

इस लीग के साथ कई पूर्व और अर्जुन अवार्डी खिलाड़ी जुड़े हैं। कुल 823 खिलाड़ियों का समूह इस लीग में शामिल होगा जिनमें से फ्रेंचाइजियां अपनी टीमें चुनेंगी। इसके अलावा अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी भी इस लीग में शिरकत करत नजर आएंगे।

लीग में बेंगलुरू राइनोज, चेन्नई चीताज, दिल्ली डमर्स, तेलंगाना बुल्स, पटना पैंथर्स, हरियाणा हरिकेंस, मुंबई मराठाज और कोलकाता टाइगर्स नाम की टीमें हिस्सा ले रही हैं।

लीग के लांच मौके पर एनकेएफ के प्रवक्ता और दिल्ली उच्च न्यायालय वकील भारत नागर ने कहा, इस लीग के माध्यम से हमारा मकसद कबड्डी के खेल में छुपी प्रतिभाओं को मौका देना है जो खेल में फैली राजनीति के कारण अभी तक बाहर नहीं आ पाई हैं। हम इसमें पूरी पारदर्शिता बरतना चाहते हैं ताकि प्रतिभावान खिलाड़ियों के साथ न्याय हो सके।

एनकेएफ के महासचिव एमवी प्रसाद बाबू ने कहा, भारत में इंडो इंटरनेशनल प्रीमियर कबड्डी लीग शुरू करने से हम खुश हैं। मेर मानना है कि इस लीग के माध्यम से हम कबड्डी में नए मानक स्थापित कर सकेंगे। इस लीग का मकसद सभी खिलाड़ियों को मौका देना है।

इस लीग के प्रसारण का जिम्मा डीस्पोटर्स पर है। लीग के लांच के मौके पर चैनल के महाप्रबंधक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी आर.सी. वेंकटेश ने कहा, हम इस लीग की शुरुआत करने और एनकेएफआई के साथ साझेदारी कर खुश हैं। हम कोशिश करेंगे कि हमारे प्रसारण की क्वालिटी ऐसी हो कि दर्शकों को स्टेडियम में बैठकर मैच देखने का आनंद आए।

लीग के लिए ट्रायल प्रक्रिया छह अक्टूबर से शुरू होगी जो देश के कोने-कोने में आयोजित की जाएगी।

=>
=>
loading...