City NewsTop NewsUttar Pradesh

VIDEO: मर चुकी मां के सिरहाने बिलखता रहा बेटा, अस्पताल ने नहीं दी एम्बुलेंस

लखनऊ। यूपी की स्वास्थ्य व्यवस्था का हाल किसी से छुपा नहीं है। योगी के सीएम बनने के बाद लोगों को लगा था कि स्थिति में सुधार होगा लेकिन जमीनी तौर पर ऐसा होता हुआ दिखाई नहीं दे रहा है। आए दिन प्रदेश में कभी डॉक्टरों की ताे कभी एंबुलेंस ड्राइवर की लापरवाही के मामले सामने आते रहते हैं जिसका खामियाजा आम जनता को भुगतना पड़ रहा है। एेसा ही एक मानवता काे शर्मसार कर देने वाला मामला लखनऊ के प्रतिष्ठित केजीएमयू अस्पताल से सामने आया है जहां डॉक्टराें की लापरवाही ने एक महिला मरीज की जान ले ली। यहां तक कि महिला के बेटे को लाश ले जाने के लिए एंबुलेंस तक नहीं मिली जिसकी वजह से महिला की लाश कई घंटों तक अस्पताल में ही पड़ी रही। इस मामले का पता तब चला जब एक युवक ने इस पूरी घटना का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।

मिली जानकारी के मुताबिक़, पीड़ित युवक बहराइच का रहने वाला है। मां के पेट में अचानक दर्द उठने के बाद वह उन्हें इलाज के लिए लखनऊ के केजीएमयू लाया था। हालांकि महिला की गंभीर हालत को देखते हुए भी डॉक्टरों ने उसे अस्पताल में भर्ती नहीं किया जिससे आज सुबह उनकी मौत हो गई। हद तो तब हो गई जब महिला की माैत के बाद भी अस्पताल प्रशासन का दिल नहीं पसीजा आैर मृतक की लाश काे ले जाने के लिए एंबुलेंस तक उपलब्ध नहीं कराई। मृतक की लाश कई घंटों तक अस्पताल परिसर में ही पड़ी रही।

बता दें कि प्रदेश का ये काेई पहला मामला नहीं है। इस तरह के मामले प्रदेश में आए दिन आते रहते हैं। मीडिया में मामला आने के बाद प्रशासन कार्रवाई के नाम पर जांच की बात कहकर मामले से पल्ला झाड़ लेता है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH