City NewsRegional

80 लाख लुटने से बचाने पर मालिक ने नौकर को दी 150 रु की टी-शर्ट, आगे की कहानी है होश उड़ाने वाली

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली में एक शख्स ने बदमाशों से भिड़कर अपनी जान जोखिम में डालते हुए अपने मालिक के 80 लाख रु बचा लिए। उसको लगा कि उसकी बहादुरी से खुश होकर उसका मालिक उसे काफी कैश इनाम में देगा लेकिन उसके मालिक ने उसे इनाम के तौर पर बस एक टी-शर्ट पकड़ा दी। इसी बात से गुस्सा होकर उसने ऐसा काम किया जिसने उसे सलाखों के पीछे पहुंचा दिया।

आरोपी धनसिंह बिष्ट आजादपुर स्थित प्राइवेट फर्म में कलेक्शन का काम करता था। 27 अगस्त को मालिक ने बिष्ट को एक क्लाइंट से 70 लाख रुपए लेने भेजा था। रकम लेकर उसने दोस्त याकूब हसन से संपर्क किया और दोनों नैनीताल भाग गए। इसके कुछ दिनों बाद याकूब दिल्ली आया जहां पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस ने बताया कि बिष्ट कर्ज में डूबा था जब उसने अपने बॉस के 80 लाख रु लुटने से बचाया तो उसे लगा कि वह उन्हें कैश इनाम में देगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। इसी बात से बिष्ट गुस्से में था और उसने अपने बॉस को लूटने का प्लान बना डाला।

बिष्ट ने अपने साथी याकूब के साथ शराब पीते वक्त योजना बनाई की अगली बार जब रुपये जमा करने को मिलेंगे तो वह भाग जाएगा। 28 अगस्त को बिष्ट के बॉस ने उसे ग्राहकों से रुपये वसूलने भेजा। कैश इकट्ठा करने के बाद बिष्ट ने याकूब को बुलाया और 70 लाख कैश लेकर नैनीताल भाग गया।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH