City NewsTop NewsUttar Pradesh

लखनऊ: ऑफिस से घर जा रहे ‘आम आदमी’ का पुलिस ने किया एनकाउंटर

लखनऊ। जनता की रक्षा का दावा करने वाली यूपी पुलिस अब लोगों की जान लेने लगी है। मामला उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के पॉश इलाके गोमती नगर का है जहां एक पुलिस कॉन्स्टेबल ने गाड़ी न रोकने पर अमेरिकी मल्टीनैशनल कंपनी ऐपल के एरिया मैनेजर की गोली मारकर हत्या कर दी। पुलिस ने आरोपी कॉन्स्टेबल को गिरफ्तार कर लिया है। पूछताछ में उसने गोली मारने की बात कबूल ली है। हालांकि कॉन्स्टेबल ने सफाई देते हुए कहा कि उसने बचाव में गोली चलाई थी। पुलिस मामले की जांच कर रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में विवेक तिवारी की ठुड्ढी में गोली लगने की पुष्टि हो गई है। गोली गर्दन व सिर के बीच में फंसी। जिसके कारण अधिक रक्तस्राव से मौत हो गई।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, विवेक अपनी महिला मित्र सना खान के के साथ काली रंग की महिंद्रा एक्सयूवी 500 कार से लौट रहे थे तभी गोमती नगर विस्तार में सीएमएस स्कूल के पास पुलिस ने उन्हें रुकने का इशारा किया। इस दौरान विवेक ने गाड़ी की स्पीड तेज कर दी, जिससे पुलिस की बाइक पर सवार दो सिपाही को चोट लग गई। इनमें से एक ने कार पर गोली चला दी। फायरिंग के बाद तिवारी काफी डर गए और उन्होंने अंडरपास के एक खंभे से कार टकरा दी, जिससे उन्हें और चोटें आईं।

इस मामले में एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि हत्या के आरोपी कॉन्स्टेबल को आईपीसी की धारा 302 के तहत गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्होंने ने आरोप पर कहा, ‘दो अन्य पुलिसवालों ने भी उन्हें रोकने की कोशिश की तो वह नहीं रुके और कांस्टेबल ने गोली चला दी। इसके बाद घबराकर उनकी कार अंडरपास के पिलर से टकरा गई और विवेक को गहरी चोट आई। पुलिस उसे अस्पताल ले गई जहां देर रात उसकी मौत हो गई।’

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH