City NewsTop NewsUttar Pradesh

पुलिस की गोली से मारे गए विवेक तिवारी का भैंसा कुंड में हुआ अंतिम संस्कार

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के गोमती नगर इलाके में सिपाही की गोली से मारे गए एपल कम्पनी के मैनेजर विवेक तिवारी का आज भैंसाकुंड में अंतिम संस्कार कर दिया गया है। विवेक को मुखाग्नि उनके भाई राजेश तिवारी ने दी। इस दौरान वहां कैबिनेट मंत्री आशुतोष टंडन और बृजेश पाठक भी पहुंचे। उन्होंने कहा कि आरोपियों को बख्शा नहीं जाएगा। रविवार सुबह करीब 8 बजे विवेक की अंतिम यात्रा न्यू हैदराबाद स्थित आकाश गंगा टावर से निकली। इस दौरान वहां मौजूद हर किसी की आंख नम थी।

उधर यूपी सरकार ने विवेक तिवारी की पत्नी कल्पना तिवारी को सरकारी नौकरी और 25 लाख रु का मुआवजा देने की घोषणा की। शनिवार रात जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने इस बात की घोषणा की। उन्होंने कहा कि विवेक की पत्नी कल्पना को नगर निगम में अधिकारी की नौकरी और 25 लाख रु का मुआवजा दिया जाएगा।उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के वीआईपी इलाके गोमतीनगर में जांच के दौरान गाड़ी नहीं रोकने पर एक पुलिस कॉन्सटेबल ने मल्टीनेशनल कंपनी ऐप्पल के एरिया सेल्स मैनेजर विवेक तिवारी को गोली मारकर हत्या कर दी। इस पूरे मामले पर यूपी में राजनीतिक भूचाल आ गया है। इस पूरे मामले में सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा है था कि यह घटना एनकाउंटर नहीं है।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि अगर जरुरत पड़ी को तो इस घटना की सीबीआई जांच होगी। उन्होंने कहा कि प्रथम दृष्टया में जो दोषी थे वो गिरफ्तार हो चुके हैं। सीएम ने गोरखपुर के गोरखनाथ मंदिर में पत्रकारों से बातचीत कर यह बात कही। शुक्रवार देर रात लखनऊ के गोमती नगर में हुई विवेक तिवारी के हत्या के बाद पत्नी ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखा। विवेक तिवारी की पत्नी कल्पना तिवारी ने मामले की सीबीआई जांच और जीविका के लिए पुलिस विभाग में नौकरी की मांग की, साथ ही एक करोड़ रुपये मुआवजे की भी मांग की थी।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH