Sports

पाकिस्तान ने भारत से मांगी 500 करोड़ की भीख, जानिए क्या मिला जवाब

नई दिल्ली। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बीसीसीआई से 500 करोड़ रुपए का मुआवजा मांगा है। पीसीबी ने कहा कि भारत ने हमारे साथ द्विपक्षीय सीरीज खेलने का वादा किया था, लेकिन अब वह अपने वादे से मुकर गया है। भारत की इस हठधर्मिता की वजह से हमें करोड़ों का नुकसान हुआ है ऐसे में बीसीसीआई को हमें 500 करोड़ का मुआवजा देना देना ही होगा।

पाकिस्तानी बोर्ड ने मुआवजे का दावा करते हुए बताया कि पीसीबी ने बीसीसीआई के साथ साल 2014 में सहमति पत्र पर हस्ताक्षर किए थे, जिसके तहत छह बाईलैटरल सीरीज खेलने पर सहमति बनी थी। जिनमें पाकिस्तान की मेजबानी में भी घरेलू सीरीज खेलने पर सहमती बनी थी। लेकिन भारत और पकिस्तान के बीच 2008 से अब तक पाकिस्तान के साथ उनकी मेजबानी में बाईलैटरल सीरीज नहीं खेली है। इस पर अनुराग ठाकुर ने जवाब देते हुए कहा है कि पाकिस्तान को एक पैसा भारत नहीं देगा।

उन्होंने कहा कि यह भारत और पाकिस्तान के बीच एक द्विपक्षीय मामला है इसमें आईसीसी क्या कर रहा है? आईसीसी हमें खेलने के लिए मजबूर नहीं कर सकता है और बीसीसीआई पर कोई दबाव अंतरराष्ट्रीय संकट का कारण बन सकता है।’ ठाकुर ने कहा कि पहले पाकिस्तान आतंकवाद का खात्मा करे तब उसके साथ क्रिकेट खेलने पर सोचा जा सकता है।

पाकिस्तान के मुताबिक, भारत द्वारा साइन किए गए एमओयू में 2015 से लेकर 2023 तक कुल 6 द्विपक्षीय सीरीज खेली जानी थीं, जो आयोजित नहीं हुईं। दूसरी तरफ बीसीसीआई ने सफाई दी है कि उनपर किसी तरह की बंदिश नहीं थी क्योंकि एमओयू में लिखी कुछ शर्तों को पाकिस्तान ने भी पूरा नहीं किया।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH