City NewsTop NewsUttar Pradesh

विवेक तिवारी की पोस्टमार्टम रिपोर्ट ने खोल दी आरोपी सिपाही के हर झूठ की पोल

लखनऊ। यूपी की राजधानी लखनऊ में एपल के एरिया सेल्स मैनेजर विवेक तिवारी की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आ गई है जो सीधे-सीधे सिपाही के झूठ की पोल खोल रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पता लगा है कि विवेक तिवारी को लगी गोली किसी ऊंची जगह से चली थी। वहीँ, घटना के समय विवेक के साथ मौजूद रही उनकी साथी सना का भी यही कहना था कि आरोपी सिपाही ने डिवाइडर पर खड़े होकर विवेक पर गोली चलाई थी। ऐसे में चश्मदीद सना का बयान और पोस्टमार्टम रिपोर्ट की बात काफी मिल रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सामने आया है कि सिपाही की गोली विवेक तिवारी की ठोड़ी में लगी और गर्दन में नीचे जाकर फंस गई।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार विवेक को करीब आठ फीट की दूरी से गोली मारी गई थी। उन्हें एक गोली मारी गई। विवेक की पूर्व महिला सहकर्मी सना ने बताया कि सिपाही ने जानबूझकर डिवाइडर पर खड़े होकर गोली चलाई, जो गाड़ी के आगे के शीशे को चीरते हुए चालक की सीट पर बैठे विवेक के ठुड्डी में जा लगी और थोड़ी देर बाद उन्होंने दम तोड़ दिया। वहीं इस मामले पर पुलिस ने दावा किया था कि विवेक ने अपनी गाड़ी से सिपाही को कुचलने की कोशिश की थी जिसके बाद सिपाही ने अपनी आत्मरक्षा में फायर किया लेकिन वो गोली विवेक तिवारी के चेहरे पर लग गई लेकिन पोस्टमार्टम की रिपोर्ट ने पुलिस के दावे की पोल खोल दी है।

इससे पहले यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार सुबह यूपी पुलिस के सिपाही की गोली से मारे गए एपल कंपनी के एरिया मैनेजर विवेक तिवारी की पत्नी कल्पना तिवारी से मुलाकात की। कल्पना तिवारी के साथ उनके भाई और उनकी दोनों बेटियां प्रियांशी और दिव्यांशी भी मौजूद थीं। योगी ने कल्पना की दोनों बच्चियों को अपने पास बुलाकर उनसे बात भी की। डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा कल्पना और उनके भाई विष्णु शुक्ला को लेकर कालीदास मार्ग स्थित सीएम आवास पहुंचे थे। करीब आधे घंटे यह मुलाकात हुई। इसके बाद कल्पना ने बताया कि सीएम योगी ने मेरी हर बात सुनी है। मुख्यमंत्री से मिलने के बाद कल्पना तिवारी ने बताया कि मुख्यमंत्री ने उन्हें 25 लाख रुपये का मुआवजा, दोनों बेटी और विवेक की मां के लिए 5-5 लाख रुपये का फिक्स्ड डिपोजिट देने का फैसला किया है। इसके अलावा राज्य सरकार परिवार के लिए आवास की भी व्यवस्था करेगी।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH