NationalTop NewsUttar Pradesh

रायबरेली में बड़ा रेल हादसा, न्यू फरक्का एक्सप्रेस की नौ बोगियां डीरेल, 7 की मौत

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के रायबरेली में हरचंदपुर रेलवे स्टेशन के पास बुधवार सुबह एक बड़ा रेल हादसा हो गया। यहां के हरचंदपुर रेलवे स्टेशन से करीब 50 मीटर की दूरी पर न्यू फरक्का एक्सप्रेस की इंजन समेत नौ बोगियां बुधवार तड़के पटरी से उतर गईं। इस हादसे में 7 लोगों की मौत हो गई, जबकि 35 अन्य घायल हैं। घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है। मरने वालों में तीन बच्चे भी शामिल हैं। इस भीषण हादसे की वजह क्या रही, अभी यह साफ़ नहीं हो पाया है। हालांकि पुलिस और जांच एजेंसियां हादसे के पीछे साजिश से भी इनकार नहीं कर रही हैं। बताया गया है कि ATS टीम मौके पर पहुंच गई है।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये और गंभीर रूप से घायलों के लिए 50 हजार रुपये के मुआवजे का ऐलान किया है। वहीं, रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि मृतकों के परिजनों को रेलवे की तरफ से 5-5 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा। गंभीर रूप से घायलों को एक लाख और सामान्य रूप से घायलों को 50 हजार रुपये का मुआवजा दिया जाएगा।

घटना के बाद लखनऊ और वाराणसी से एनडीआरएफ की टीमें मौके पर पहुंच चुकी हैं और राहत कार्य चल रहा है। अभी तक इस घटना के कारणों का पता नहीं चल पाया है। हादसे के बाद मदद के लिए रेलवे की तरफ से हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है। जो इस प्रकार है- 05412-254145

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH