Top NewsUttar Pradesh

विवेक तिवारी हत्याकांड: काम न आई डीजीपी की सख्ती, यूपी पुलिस ने विरोध का निकाला अनोखा तरीका

लखनऊ। लखनऊ के गोमती नगर इलाके में एपल के एरिया मैनेजर विवेक तिवारी का एनकाउंटर करने वाला सिपाही प्रशांत चौधरी जेल में अपने गुनाहों की सजा भुगत रहा है। इस घटना ने पूरे प्रदेश को हिलाकर रख दिया था। सवाल उठने लगा कि आखिर जनता कैसे खाकी पर भरोसा करे। जब जनता की सुरक्षा का वादा करने वाले खाकी वर्दीधारी ही डकैतों, अपराधियों को छोड़कर ‘आम आदमी का एनकाउंटर करने लग जाएं।

इस पूरे मामले का सबसे दुखद पहलू ये हैं कि एक निहत्थे, बेक़सूर इंसान की हत्या करने वाले आरोपी सिपाही के समर्थन में महकमे के ही जवान खुलेआम अपनी आवाज़ बुलंद करने लगे। सिपाहियों ने पुलिसकर्मी हत्याकांड में एकतरफा कार्रवाई और अन्य विभिन्न मांगों को लेकर सामूहिक अवकाश की घोषणा तक कर दी। इतना ही नहीं विभाग के कई सिपाहियों ने तो खुलेआम काला दिवस मनाने का एलान कर दिया। इस मामले में कई पुलिस कर्मियों को सस्पेंड तो कई को लाइन हाजिर कर दिया गया।

हालांकि विभाग के कई पुलिस वाले अभी भी अपनी पहचान छुपाकर प्रशांत चौधरी का समर्थन कर रहे हैं। कुछ ऐसी ही फोटोज सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं जिसमें यूपी पुलिस के सिपाही अपने हाथों पर कलाई पट्टी बांधकर अपना विरोध जता रहे हैं। हालांकि पहचाना छुपाने के लिए कुछ ने हेलमेट पहन लिया है तो कुछ मुंह पर मास्क लगाकर विवेक तिवारी की हत्या के आरोपी प्रशांत चौधरी का समर्थन कर रहे हैं।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH